Saturday, April 20, 2024
Advertisement

PBKS vs CSK : जडेजा के बुलट थ्रो और सुपरमैन कैच ने क्रिकेट जगत में मचाई सनसनी, देखें वीडियो

जडेजा ने पहले अपने बुलट थ्रो से इन फॉर्म बल्लेबाज केएल राहुल को रन आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: April 17, 2021 9:52 IST
Ravindra Jadeja Bullet throw and Superman catch created sensation in cricket world, watch video PBKS- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Ravindra Jadeja Bullet throw and Superman catch created sensation in cricket world, watch video PBKS vs CSK 

पंजाब किंग्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आईपीएल 2021 का 8वां मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टोडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में सीएसके के हरफनमौला रविंद्र जडेजा ने अपनी लाजवाब फील्डिंग से एक बार फिर हर किसी का दिल जीत लिया है। जडेजा ने पहले अपने बुलट थ्रो से इन फॉर्म बल्लेबाज केएल राहुल को रन आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इसके बाद उन्होंने हवा में शानदार डाइव लगाकर खतरनाक दिख रहे क्रिस गेल का कैच पकड़ा। जडेजा के इस शानदार प्रदर्शन से पंजाब की टीम बैकफुट पर चली गई है।

सबसे पहले जडेजा ने तीसरे ओवर की 5वीं गेंद पर केएल राहुल को रन आउट किया। इस गेंद को क्रिस गेल नर्म हाथों से खेलने के बाद एक रन चुराना चाहते थे, लेकिन 30 गज के घेरे में फील्डिंग कर रहे रविंद्र जडेजा के सामने उन्होंने यह फैसला लेकर गलत किया। जडेजा ने सीधा निशाना स्टंप पर लगाया और राहुल को पवेलियन भेजा।

इस रन आउट से जडेजा ने धोनी का रिकॉर्ड भी धवस्त किया है। यह आईपीएल में जडेजा का 22वां रन आउट था और वह इसी के साथ आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा रन आउट करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। इससे पहले यह रिकॉर्ड उनके कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के नाम था जिन्होंने आईपीएल में 21 बल्लेबाजों को रन आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया है।

जडेजा यहीं नहीं रुकने वाले थे 5वें ओवर की दूसरी गेंद पर जडेजा ने क्रिस गेल का प्वॉइंट की दिशा में शानदार डाइव लगाकर कैच पकड़ा। इस कैच को देखने के बाद तो हर कोई दंग रह गया था।

जडेजा ने दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चोटिल होने के बाद आईपीएल के जरिए क्रिकेट के मैदान पर वापसी की है। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जडेजा का उंगूठा फैक्चर हो गया था।

बात मुकाबले की करें तो चेन्नई सुपर किंग्स ने इस मैच में टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का निर्णय लिया है। दोनों ही टीमों ने अपनी-अपनी प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement