1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2021
  5. RCB vs DC: दिल्ली के खिलाफ जीत से गदगद हुआ कप्तान कोहली का दिल, केएस भरत के लिए कह दी ये बात

RCB vs DC: दिल्ली के खिलाफ जीत से गदगद हुआ कप्तान कोहली का दिल, केएस भरत के लिए कह दी ये बात

इस जीत के साथ आरसीबी के 18 अंक हो गए हैं और वह प्वॉइंट्स टेबल में दिल्ली और चेन्नई के बाद तीसरे स्थान पर है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: October 08, 2021 23:47 IST
RCB vs DC Virat Kohli RCB victory against DC KS Bharat Glenn Maxwell Rishabh Pant- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM RCB vs DC Virat Kohli RCB victory against DC KS Bharat Glenn Maxwell Rishabh Pant

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने दिल्ली कैपिटल्स को आईपीएल 2021 के 56वें मुकाबले में 7 विकेट से हराकर लीग स्टेज का अंत किया। इस जीत के साथ आरसीबी के 18 अंक हो गए हैं और वह प्वॉइंट्स टेबल में दिल्ली और चेन्नई के बाद तीसरे स्थान पर है। दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी के सामने 165 रन का लक्ष्य रखा था। बैंगलोर ने इस लक्ष्य को केएस भरत के 78 और मैक्सवेल के 51 नाबाद रन के दम पर आखिरी गेंद पर हासिल किया। आरसीबी को 20वें ओवर की आखिरी गेंद पर जीत के लिए 5 रन की जरूरत थी तब भरत ने आवेश खान की गेंद पर छक्का लगाकर टीम को मैच जीताया।

मैच के बाद आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने कहा "अविश्वसनीय खेल रहा। हमारे पास खोने के लिए कुछ नहीं था, लेकिन यह एक प्रतिस्पर्धी खेल था जो आईपीएल में हमेशा होता है। हमने उन्हें अब तक दो बार हराया है। एबी ने शुरुआत में जिस तरह से बल्लेबाजी की और फिर केएस ने मैक्सवेल के साथ अंत में बल्लेबाजी की, वह अविश्वसनीय था। हकीकत यह थी कि हमें 160 रनों से जीतना था।"

उन्होंने आगे कहा "हमने इस टूर्नामेंट में ज्यादा लक्ष्य का पीछा नहीं किया है। नंबर तीन कोई मुद्दा नहीं रहा है। हम क्रिश्चियन को कुछ समय देना चाहते थे, वह बीच में वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे। हमने वह मौका लिया और मगर वह हमारे पक्ष में नहीं रहा। हम जानते थे कि केएस एक ऐसा खिलाड़ी है जो किसी भी समय तीसरे नंबर पर आ सकता है। मुझे लगता है कि हमें मैदान में धार तेज करने की जरूरत है। कभी-कभी महत्वपूर्ण चरणों में जाने वाली बाउंडी महत्वपूर्ण हो सकती हैं। आपको हमेशा एक्टिव रखने की आवश्यकता है। इस तरह की जीत आपको आत्मविश्वास देती है। हमने शारजाह में अच्छा खेला है। अगर चीजें हमसे दूर हो गई हैं तो हम परिस्थितियों को संभालने में सक्षम हैं और विकल्प को नियंत्रण में रखने में सक्षम हैं।"

वहीं दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत इस हार से निराश नजर आए। उन्होंने कहा "हम जानते हैं कि टी20 में फील्डिंग कितनी अहम होती है। अगर आप इस तरह से फील्डिंग करते हैं, तो आप हारने के लायक हैं। हमने बल्लेबाजी करते हुए भी कई विकेट गंवाए। लेकिन मुझे लगता है कि अगली बार हमें बेहतर क्षेत्ररक्षण करना होगा। मुझे लगता है ओस के साथ तेज गेंदबाजों के लिए यह मुश्किल था, लेकिन क्षेत्ररक्षण को गेंदबाजी इकाई का समर्थन करना पड़ता है। हम अच्छा महसूस नहीं कर रहे हैं क्योंकि हम इस तरह के मैच जीतना चाहते हैं।"

केएस भरत को उनकी धमाकेदार पारी की वजह से मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया। भरत ने इस दौरान कहा "आखिरी गेंद पर शानदार जीत और इसे खत्म करने के लिए एक अविश्वसनीय भावना है। मैक्सी और मैं बस एक-दूसरे से कहते रहे कि उस गेंद को आखिर तक देखते रहो। मैं किसी भी समय नर्वस नहीं था और मैं सिर्फ सही गेंद और उसे हिट करने के अवसर की तलाश में था। मैंने कड़ी मेहनत की है और कुछ भी आसान नहीं होता है। इससे हमें काफी आत्मविश्वास मिलेगा।"

Write a comment

Social Tracker