Saturday, May 18, 2024
Advertisement

RCB vs SRH IPL 2021: रोमांचक मुकाबले में हैदराबाद ने आरसीबी को 4 रन से चखाया हार का स्वाद

हैदराबाद ने आरसीबी को हराकर इस सीजन में अपनी तीसरी जीत दर्ज की है।

Written by: India TV Sports Desk
Published on: October 06, 2021 23:26 IST
RCB vs SRH IPL 2021: Hyderabad tastes defeat to RCB by 4 runs in a thrilling match- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM RCB vs SRH IPL 2021: Hyderabad tastes defeat to RCB by 4 runs in a thrilling match

सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल 2021 के 52वें मुकाबले में विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 4 रन से हार का स्वाद चखाया। यह हैदराबाद की इस सीजन की तीसरी जीत है। हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी के सामने 142 रन का लक्ष्य रखा था। उस समय ऐसा लग रहा था कि आरसीबी इस लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लेगी, मगर आरसीबी की शुरुआत बेहद खराब रही, कप्तान कोहली 5 रन बनाकर भुवी का शिकार बने। इसके बाद डेनियल क्रिस्टियन भी ज्यादा रन नहीं जोड़ पाए। मैक्सवेल ने जरूर आकर 25 गेंदों पर 40 रन की पारी खेली, लेकिन उन्हें केन विलियमसन ने लाजवाब तरीके से रन आउट कर मैच में वापसी की। आरसीबी की हार में अहम भूमकि उन्हीं के बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल ने निभाई जिन्होंने 52 गेंदों पर 41 रन की पारी खेली। डी विलियर्स ने आकर अंत में जरूर बड़े शॉट लगाना चाहे, लेकिन वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। हैदराबाद के सभी गेंदबाजों को इस मैच में 1-1 विकेट मिला।

बात आरसीबी की करें तो गेंदबाजों की शानदार गेंदबाजी के दम पर उन्होंने यहां शेख जाएद स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद को 141 रनों पर समेटा। आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में सात विकेट पर 141 रन बनाए। अब आरसीबी को जीत के लिए 142 रन बनाने होंगे।

आरसीबी की ओर से हर्षल पटेल ने तीन डेनियल क्रिस्टियन ने दो, जबकि जॉर्ज गारटन और युजवेंद्र चहल ने एक-एक विकेट लिए।

इससे पहले, हैदराबाद की शुरुआत खराब रही, सलामी बल्लेबाज के रूप में बल्लेबाजी करने आए अभिषेक शर्मा 13 रन बनाकर आउट हो गए। सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय ने कप्तान केन विलियम्सन के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया और दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 58 गेंदों में 70 रन की साझेदारी की। दोनों ही बल्लेबाज फॉर्म में लग रहे थे और हैदराबाद की पारी को बड़े स्कोर की ओर ले जा रहे थे। इस बढ़ते साझेदारी को हर्षल ने विलियम्सन को आउट कर तोड़ा।

विलियम्सन ने 29 गेंदों में चार चौकों की मदद से 31 रन बनाए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए प्रियम गर्ग पर वह ज्यादा देर नहीं टिक सके और 11 गेंदों में एक छक्के की मदद से 15 रन बनाए।

एक ओर से रॉय टीम की पारी को बढ़ा रहे थे और उनका साथ देने आए अब्दुल समद। रॉय अपने अर्रधशतक के करीब थे कि क्रिस्टियन ने उन्हें आउट कर पवेलियन भेजा। रॉय ने 38 गेंदों में पांच चौकों की मदद से 44 रन बानाए। इसके तुरंत बाद ही समद भी आउट हो गए और हैदराबाद की पारी लड़खड़ा गई। इसके बाद विकेटकीपर रिद्धिमान साहा (10), जेसन होल्डर (16) और राशिद खान सात रन बनाकर नाबाद रहे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement