Monday, May 20, 2024
Advertisement

DC vs RR: ऋषभ पंत ने गेंदबाजों की तारीफ में पढ़े कसीदे, संजू सैमसन ने जाहिर की निराशा

दिल्ली की टीम इस जीत के साथ ही10 मैचों में आठ जीत और दो हार के साथ 16 अंक लेकर शीर्ष स्थान पर पहुंच गई है और उसने प्लेऑफ में पहुंचने के लिए एक कदम और आगे बढ़ा दिया है।

Written by: India TV Sports Desk
Published on: September 25, 2021 20:35 IST
Rishabh Pant reads the ballads in praise of bowlers, Sanju Samson expressed his disappointment DC vs- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Rishabh Pant reads the ballads in praise of bowlers, Sanju Samson expressed his disappointment DC vs RR

गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने यहां शेख जायेद स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2021 के 36वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को 33 रनों से हराया। दिल्ली ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में छह विकेट पर 154 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम कप्तान संजू सैमसन के 53 गेंदों पर आठ चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 70 रन की पारी के बावजूद 20 ओवर में छह विकेट पर 121 रन ही बना सकी। दिल्ली की ओर से एनरिच नॉत्र्जे ने दो विकेट लिए जबकि आवेश खान, रविचंद्रन अश्विन, कैगिसो रबादा और अक्षर पटेल को एक-एक विकेट मिला। श्रेयस अय्यर को उनकी सधी हुई बल्लेबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। इस जीत के साथ ही दिल्ली की टीम 10 मैचों में आठ जीत और दो हार के साथ 16 अंक लेकर शीर्ष स्थान पर पहुंच गई है और उसने प्लेऑफ में पहुंचने के लिए एक कदम और आगे बढ़ा दिया है।

दिल्ली के लिए सर्वाधिक 43 रन की पारी खेलने वाले श्रेयस अय्यर को मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया। अय्यर ने मैच के बाद कहा "मैंने विकेट किस प्रकार खेल रही थी उसको देखा और खेल को आगे बढ़ाया। उसके बाद मैंने स्पिनरों के ख़िलाफ़ बड़े शॉट्स लगाए। पृथ्वी और शिखर आक्रामक शैली के बल्लेबाज़ हैं। मैं और ऋषभ पांच सालों से साथ खेल रहे हैं। मुझे मज़ा आता है जब वह क्रीज़ पर आते ही गेंदबाज़ों के पीछे पड़ जाता है। चोटिल होने के बाद पिछले पांच महीनें कठिन थे लेकिन अब मैं अच्छा महसूस कर रहा हूं। मेरे परिवार और मेरे मित्रों ने वापसी की राह पर मेरा साथ दिया और मेरा हौसला बढ़ाया। मुझे गेंदबाज़ों पर हावी होना पसंद हैं।"

वहीं दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने कहा "(हमारा गेंदबाज़ी क्रम) अगर सबसे बढ़िया नहीं तो अच्छे आक्रमणों में से एक हैं। हम आगे का नहीं बल्कि प्रत्येक समय अगले मैच के बारे में सोच रहे हैं। योजनाएं बनाने पर ख़ासा ध्यान दिया जाता हैं और हम हर बल्लेबाज़ के ख़िलाफ़ रणनीति बनाते हैं। अश्वि अपनी फ़ील्ड ख़ुद सजाते हैं। मैं अपने फ़ॉर्म से ख़ुश हूं। जब जब टीम मैच जीतती हैं, मैं ख़ुश होता हूं। श्रेयस और मैंने लंबे समय से साथ क्रिकेट खेला हैं। वो नंबर तीन पर खेलता है और मैं नंबर पांच पर तो उससे खेल को चलाने में आसानी होती हैं।"

हारने वाली टीम के कप्तान संजू सैमसन ने कहा "मुझे लगा कि यह एक ऐसा स्कोर था जिसे हासिल किया जा सकता था पर हमने लगातार अंतराल पर विकेट खोए। हम अगले मैच में बेहतर वापसी करेंगे। हम थोड़ा समय लेंगे और कल सुबह अगले मैच के लिए टीम में बदलाव के बारे में सोचेंगे। विकेट धीमी थी लेकिन अगर हम थोड़ा समय बिताते तो रन बना सकते थे।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement