Friday, April 26, 2024
Advertisement

IPL 2021, RCB v KKR : बेंगलोर ने कोलकाता को 38 रनों से हराकर लगाई जीत की हैट्रिक

रॉयल चेलेंजर बेंगलोर ने एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए आईपीएल के 10वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स को 38 रनों से हराकर जीत की हैट्रिक लगाई।

IANS Reported by: IANS
Published on: April 18, 2021 19:38 IST
IPL 2021, RCB v KKR : बेंगलोर ने...- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM IPL 2021, RCB v KKR : बेंगलोर ने कोलकाता को 38 रनों से हराकर लगाई जीत की हैट्रिक

चेन्नई| ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल (78) और एबी डीविलियर्स (नाबाद 76) की शानदार पारियों के बाद गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से रॉयल चेलेंजर बेंगलोर ने यहां एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए आईपीएल के 10वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स को 38 रनों से हराकर जीत की हैट्रिक लगाई।

बेंगलोर की इस सीजन में यह लगातार तीसरी जीत है और वह अबतक एक भी मुकाबला नहीं हारा है। बेंगलोर ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मैक्सवेल के 49 गेंदों पर नौ चौकों और तीन छक्कों की मदद से 78 और डीविलियर्स के 34 गेंदों पर नौ चौकों और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 76 रन की पारी के दम पर 20 ओवर में चार विकेट पर 204 रनों का स्कोर खड़ा किया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता की टीम 20 ओवर में आठ विकेट पर 166 रन ही बना सकी। इसके साथ ही कोलकाता को इस सीजन में लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा। कोलकाता की ओर से आंद्रे रसेल ने 20 गेंदों पर तीन चौकों और दो छक्कों की मदद से सर्वाधिक 31 रन बनाए।

बेंगलोर की ओर से काइल जैमिसन ने तीन विकेट लिए जबकि युजवेंद्र चहल और हर्षल पटेल को दो-दो विकेट मिला और वाशिंगटन सुंदर ने एक विकेट लिया।

कोलकाता की पारी में कप्तान इयोन मोर्गन ने 29, राहुल त्रिपाठी ने 25, शुभमन गिल ने 21, नीतीश राणा ने 18, दिनेश कार्तिक ने दो, शाकिब अल हसन ने 26 और पैट कमिंस ने छह रन बनाए जबकि हरभजन सिंह दो और वरूण चक्रवर्ती दो रन बनाकर नाबाद रहे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement