Friday, March 29, 2024
Advertisement

RR vs DC Dream11 Prediction : संजू सैमसन कप्तानी में ये हो सकती है सबसे मजबूत Dream 11 टीम

दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग 2021 का आज 7वां मुकाबला खेला जाएगा।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: April 15, 2021 10:57 IST
RR vs DC Dream11 Prediction : संजू सैमसन...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV RR vs DC Dream11 Prediction : संजू सैमसन कप्तानी में ये हो सकती है सबसे मजबूत Dream 11 टीम

दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग 2021 का आज 7वां मुकाबला खेला जाएगा। राजस्थान की टीम इस सीजन अपना पहला मैच हार चुकी है जबकि दिल्ली ने चेन्नई को हराते हुए जीत से सीजन का आगाज किया था। 

ऐसे में इन दोनों ही टीमों के बीच होने वाले मुकाबले को लेकर आप अपनी फैंटेसी Dream11 को लेकर कंफ्यूज हैं तो यहां आपको पूरी जानकारी मिलेगी। आइए जानते हैं कैसी हो सकती है दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेले जाने वाले मैच का फैंटेसी Dream11

विकेटकीपर (संजू सैमसन और रिषभ पंत)

इस सीजन पहले मैच में ही राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने पंजाब के खिलाफ शानदार शतकीय पारी खेली थी। वहीं, दिल्ली के नए कप्तान रिषभ पंत इस साल की शुरुआत से ही शानदार फॉर्म में दिख रहे हैं।

बल्लेबाज (शिखर धवन, पृथ्वी शॉ और रियान पराग)

दिल्ली को सीजन के पहले मैच में जीत दिलाने में सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और पृथ्वी शॉ की अहम भूमिका रही थी। इस मैच में दोनों ही बल्लेबाजों ने शानदार अर्धशतक जड़ा था। धवन पिछले सीजन से ही IPL में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं जबकि शॉ का बल्ला विजय हजारे ट्रॉफी से लगातार रन उगल रहा है। राजस्था के मनन वोहरा भी एक अच्छी पिक साबित हो सकते हैं।

ऑलराउंडर (क्रिस मोरिस और मार्कस स्टोइनिस) 

राजस्थान ने क्रिस मोरिस को रिकॉर्ड धनराशि में अपनी टीम में शामिल किया था। ऐसे में ये शानदार ऑलराउंडर अपनी कीमत के हिसाब से आज के मैच में प्रदर्शन करने के लिए बेकरार होगा। इस सीजन के पहले मैच में मोरिस ने 2 विकेट अपने नाम किए थे, हालांकि बल्लेबाजी में उन्हें खास मौका नहीं मिला था। वहीं, दिल्ली के ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस मैच में किसी भी पल गेंद और बल्ले से कमाल दिखा सकते हैं।

गेंदबाज (कगिसो रबाडा, आवेश खान, अमित मिश्रा और चेतन सकारिया)

गेंदबाजी में कगिसो रबाडा को न रखना बड़ी भूल साबित हो सकता है। दिल्ली के ही आवेश खान ने सीजन के पहले ही मैच में शानदार इकॉनमी रेट से 2 विकेट अपने नाम किए थे। अमित मिश्रा का अनुभव टीम के प्रदर्शन में अहम योगदान कर सकता है। वहीं, राजस्थान के युवा गेंदबाज चेतन सकारिया डेब्यू मैच में पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में तीन विकेट लेकर धमाल मचा चुके हैं।

RR vs DC Dream11 Team : संजू सैमसन (कप्तान), रिषभ पंत (उपकप्तान), शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, रियान पराग, क्रिस मोरिस, मार्कस स्टोइनिस, कगिसो रबाडा, आवेश खान, अमित मिश्रा और चेतन सकारिया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement