1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2021
  5. RR vs PBKS : संजू सैमसन ने कप्तान बनते ही धवस्त किया भुवनेश्वर कुमार और अजिंक्य रहाणे का रिकॉर्ड

RR vs PBKS : संजू सैमसन ने कप्तान बनते ही धवस्त किया भुवनेश्वर कुमार और अजिंक्य रहाणे का रिकॉर्ड

यह रिकॉर्ड है सबसे ज्यादा मैच खेलने के बाद आईपीएल टीम का कप्तान बनने का। सैमसन 107 मैच खेलने के बाद राजस्थान रॉयल्स के कप्तान बने हैं।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: April 12, 2021 19:33 IST
RR vs PBKS Live Sanju Samson thrashed Bhuvneshwar Kumar and Ajinkya Rahane record as captain- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM RR vs PBKS Live Sanju Samson thrashed Bhuvneshwar Kumar and Ajinkya Rahane record as captain

आईपीएल 2021 का चौथा मुकाबला आज राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया है। सैमसन ने इस मैच में उतरते ही भुवनेश्वर कुमार और अजिंक्य रहाणे का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। यह रिकॉर्ड है सबसे ज्यादा मैच खेलने के बाद आईपीएल टीम का कप्तान बनने का। सैमसन 107 मैच खेलने के बाद राजस्थान रॉयल्स के कप्तान बने हैं।

सबसे ज्यादा मैच खेलकर आईपीएल टीम की कमान संभालने वाले कप्तानों की करें तो उस सूची में टॉप पर किरोन पोलार्ड है जिन्हें 137 मैच खेलने के बाद मुंबई की कप्तानी की थी, वहूं दूसरे नंबर पर आर अश्विन (107) मौजूद हैं। सूची में भुवनेश्विर (103) और रहाणे (97) चौथे स्थान पर है।

बात मुकाबले की करें तो संजू सैमसन ने अपने टीम में विदेशी खिलाड़ियों के रूप में जॉस बटलर, बेन स्टोक्स के साथ आईपीएल के इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी क्रिस मॉरिस और मुस्ताफिजुर रहमान को जगह दी है, वहीं केएल राहुल ने झाय रिचर्डसन, मैडरिड, गेल और पून को खिलाया है।

इस मुकाबले में कुल 7 खिलाड़ी डेब्यू करने जा रहे हैं। पंजाब किंग्स की तरफ से झाए रिचर्डसन, रिले मैडरिथ, शाहरुख़ खान डेब्यू कर रहे हैं। जबकि राजस्थान की तरफ से शिवम् दुबे, मुस्ताफिजुर रहमान, मनन वोहरा और चेतन सकारिया रोयाल्ड के लिए डेब्यू कर रहे हैं। 

इन दोनों के बीच आईपीएल इतिहास मना गर हेड टू हेड आकड़ों की बात करें तो अभी तक 21 मैच खेले गए हैं। जिसमें 12 मैचों में राजस्थान रॉयल्स तो 9 मैचों में पंजाब की टीम ने बाजी मारी है। जबकि पिछले 2020 सीजन में राजस्थान की टीम ने दोनों मैचों में पंजाब को हराया था।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन इस प्रकार है:-

राजस्थान रॉयल्स -  जोस बटलर (w), मनन वोहरा, बेन स्टोक्स, संजू सैमसन (c), रियान पराग, शिवम दुबे, राहुल तेवतिया, क्रिस मॉरिस, श्रेयस गोपाल, चेतन्य सकारिया, मुस्तफिजुर रहमान

पंजाब किंग्स -  केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, निकोलस पूरन, दीपक हुड्डा, शाहरुख खान, झे रिचर्डसन, एम अश्विन, रिले मेरेडिथ, मोहम्मद शमी, 11 अर्शदीप सिंह

Write a comment

Social Tracker