1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2021
  5. RR vs PK Dream11 Prediction : केएल राहुल की कप्तानी में ऐसी ड्रीम11 चुनकर हो सकते हैं मालामाल, देखें पूरी टीम

RR vs PK Dream11 Prediction : केएल राहुल की कप्तानी में ऐसी ड्रीम11 चुनकर हो सकते हैं मालामाल, देखें पूरी टीम

राजस्थान और पंजाब के बीच मैच को लेकर अपनी फैंटेसी Dream11 को लेकर कंफ्यूज हैं तो यहां आपको पूरी जानकारी मिलेगी। आइए जानते हैं कैसी हो सकती है दोनों टीमों बीच खेले जाने वाले मैच का फैंटेसी Dream11

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: April 12, 2021 16:54 IST
RR vs PK dream11 prediction, Rajasthan Royals, Punjab Kings, KL Rahul- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Rajasthan Royals vs Punjab Kings, dream11 prediction

राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के बीच इंडियन प्रीमियर लीग 2021 का आज चौथा मुकाबला खेला जाएगा। दोनों टीमें एक-दूसरे से मुंबई के वानखेड़े में भिड़ेगी। पिछले सीजन में अपनी नाकामियों को भुलाकर दोनों ही टीमें इस साल आईपीएल में विजयी शुरुआत करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

वहीं अगर आप इस मैच को लेकर अपनी फैंटेसी Dream11 को लेकर कंफ्यूज हैं तो यहां आपको पूरी जानकारी मिलेगी। आइए जानते हैं कैसी हो सकती है राजस्थान और पंजाब के बीच खेले जाने वाले मैच का फैंटेसी Dream11

बल्लेबाज- केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, जोस बटलर और संजू सैमसन

राजस्थान और पंजाब के बीच खेले जाने वाले इस मैच में दोनों ही टीमें बराबरी की लग रही है। वहीं अबतक खेले गए तीन मैचों में भारतीय बल्लेबाजों ने टॉप ऑर्डर में बेहतर खेल दिखाया है। ऐसे में पंजाब किंग्स के केएल राहुल और मयंक अग्रवाल को ओपनिंग जोड़ी के तौर पर चुना जा सकता है।

हालांकि यह दोनों खिलाड़ी पिछले कुछ समय से अपने लय में नहीं है लेकिन भारतीय पिचों पर छोटे फॉर्मेट में ये कभी भी धुंआधार पारी खेल सकते हैं। ऐसें में फैंटेसी Dream11 में यह दोनों खिलाड़ी गेम चेंजर साबित हो सकते हैं।

इसके अलावा राजस्थान के जोस बटलर और संजू सैमसन पर भी दांव लगाया जा सकता है। वहीं विदेशी खिलाड़ी के कोटे में क्रिस गेल और निकोलस पूरन में से भी किसी एक को शामिल कर सकते हैं लेकिन ऐसी परिस्थति में फिर बटलर को टीम से बाहर करना होगा।

ऑलराउंडर- बेन स्टोक्स, क्रिस मॉरिश, शिवम दुबे और राहुल तेवितिया

दोनों ही टीमों ने आईपीएल 2021 के लिए ऑक्शन में ऑलराउंडर खिलाड़ियों पर जमकर पैसा लुटाया है। ऐसे में इन खिलाड़ियों को फैंटेसी Dream11 में शामिल करना फायदे सौदा साबित हो सकता है, क्योंकि ऐसे खिलाड़ी अपनी गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी से भी अंक अर्जित कर सकते हैं।

ऐसे में इस लिस्ट में बेन स्टोक्स, क्रिस मॉरिश, शिवम दुबे और राहुल तेवितिया का नाम सबसे पहले आता है। इस मैच के फैंटेसी Dream11 में इन तीनों खिलाड़ियों को शामिल किया जा सकता है।

गेंदबाज- मोहम्मद शमी, रवि विश्नोई और झाय रिचर्डसन

गेंदबाजी में दोनों ही टीमों के पास कई सारे विकल्प हैं। इस लिस्ट में मोहम्मद शमी का सबसे पहली पसंद के तौर पर फैंटेसी Dream11 में जगह बनाना तय है। वहीं रवि विश्नोई और झाय रिचर्डसन पर दांव लगाकर फैंटेसी Dream11 में मालामाल होने के अपनी संभावनाओं को बढ़ा सकते हैं।

RR vs PK Dream11 Team : केएल राहुल (कप्तान), जोस बटलर, मयंक अग्रवाल, बेन स्टोक्स (उपकप्तान), संजू सैमसन, क्रिस मॉरिस, राहुल तेवतिया, शिवम दुबे, रवि विश्नोई, मोहम्मद शमी, झाय रिचर्डसन।

Write a comment

Social Tracker