Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Exclusive : मांजरेकर ने चेन्नई में KKR और SRH के बल्लेबाजों के फेल होने के पीछे बताई ये बड़ी वजह

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने IPL 2021 के छठे मुकाबले में बुधवार को सनराइजर्स हैदराबाद को 6 रनों से हराते हुए सीजन की लगातार दूसरी जीत दर्ज की। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: April 15, 2021 12:13 IST
Exclusive : मांजरेकर ने...- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Exclusive : मांजरेकर ने चेन्नई में KKR और SRH के बल्लेबाजों के फेल होने के पीछे बताई ये बड़ी वजह

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने IPL 2021 के छठे मुकाबले में बुधवार को सनराइजर्स हैदराबाद को 6 रनों से हराते हुए सीजन की लगातार दूसरी जीत दर्ज की। इस जीत के साथ ही कोहली की कप्तानी वाली RCB ने पाइंट टेबल में टॉप पर जगह बना ली। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 149 रन बनाये। इसके जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 143 रन ही बना सकी।

एक समय मैच में हैदराबाद की टीम का स्कोर 14वें ओवर में एक विकेट पर 96 रन था और टीम के खतरनाक बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो क्रीज पर थे । इसके बाद RCB स्पिनर अहमद ने 17वें ओवर में बेयरस्टो समेत तीन विकेट लेकर आरसीबी की मैच में वापसी कराई। शाहबाज ने अपने ओवर की पहली गेंद पर बेयरस्टो (12) , दूसरी पर मनीष पांडे (39 गेंद में 38 रन) और आखिरी गेंद पर अब्दुल समद (0) को आउट किया। इसके बाद सनराइजर्स मैच में वापसी नहीं कर सकी और मैच 6 रनों से गवा दिया।

IPL 2021 : वॉर्नर ने अर्धशतक जड़ने के साथ ही लगाई रिकॉर्ड की झड़ी, इस मामलें में रोहित को छोड़ा पीछे

इससे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स को भी चेन्नई में कुछ इसी तरह IPL 2021 के 5वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस के हाथों 10 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। कोलकाता के बाद सनराइजर्स द्वारा जीती हुई बाजी हारने पर पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने दोनों टीमों की निचले क्रम की बल्लेबाजी के ढहने के पीछे का कारण का खुलासा किया।

इंडिया टीवी की खास पेशकश 'क्रिकेट धमाका' में टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने कहा, ''केकेआर की हार और सनराइजर्स की हार में एक समानता थी। दोनों मैचों में रन चेज करते हुए टॉप आर्डर में आर्डर में अच्छी पार्टनरशिप हुई और फिर सेट बल्लेबाजों के आउट होने के बाद नए बल्लेबाजों के लिए खुद को सेट करना बहुत मुश्किल हो गया। इस मैदान पर रणनीति होनी चाहिए थी कि मनीष पांडे और जॉनी बेयरस्टो जैसे सेट बल्लेबाजों को इस पिच पर संभल कर खेले क्योंकि नए बल्लेबाज पिच पर संघर्ष कर रहे हैं। इस तरह के चेज में ये एक सबक है।"

SRH vs RCB : हैदराबाद के निराश कप्तान वॉर्नर ने माना, इस कारण उनकी टीम हारी जीती हुई बाजी

मांजरेकर ने कहा, "अगर 200-220 रनों का टारगेट हो तो आपको रिस्क लेते रहना चाहिए। अगर टारगेट 150 का है तो इस पिच पर सेट बल्लेबाजों को अपने मोमेंटम के हिसाब से आखिर तक खेलते रहना होगा, ताकि टीम को जीत मिल सके।"

इस बातचीत के दौरान पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने जहां गलत शॉट खेल कर विकेट गंवाने वाले मनीष पांडे की आलोचना तो वहीं, दूसरी तरफ अपने एक ओवर से मैच का रुख बदलने वाले शाहबाज अहमद की जमकर तारीफ की। 

मांजरेकर ने कहा, "मनीष पांडे ने बेयरस्टो के विकेट के तुरंत बाद गलत शॉट खेल तोहफे में अपना विकेट दे दिया इस पिच पर सेट बल्लेबाज को अंत तक टिके रहने की जरूरत है।" उन्होंने कहा, "शाहबाज अहमद की तारीफ करनी होगी जिन्होंने अपने ओवर में 3 विकेट झटके। मैं बहुत दिनों के बाद ऐसा लेफ्ट आर्म स्पिन गेंदबाज देख रहा हूं जो गेंद को टर्न कराने की कोशिश करता है। आजकल T20 क्रिकेट में एंगल का खेल होता है, फ्लैट डालने का खेल होता है, तेज डालने का खेल होता है। शाहबाज तेज डालते हैं लेकिन वो बॉल को टर्न बहुत करते हैं।"

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement