Friday, March 29, 2024
Advertisement

IPL 2021 : ओपनर के तौर पर 5000 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बने शिखर धवन

मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलते हुए धवन ने इस मैच में दिल्ली के लिए 42 गेंद में 45 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने पांच चौका लगाने के साथ एक शानदार छक्का भी जड़ा।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: April 20, 2021 23:06 IST
Shikhar Dhawan, Sportsm DC vs MI, IPL 2021- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Shikhar Dhawan

इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के 14वें सीजन में दिल्ली कैपिटल्स के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन के नाम एक बड़ा रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। इस टूर्नामेंट में धवन एकलौते ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं जिन्होंने ओपनिंग करते हुए अपने 5000 रन पूरे किए हैं। धवन आईपीएल में  यह उपलब्धि अपने 180वें मैच में हासिल किया है।

मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलते हुए धवन ने इस मैच में दिल्ली के लिए 42 गेंद में 45 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने पांच चौका लगाने के साथ एक शानदार छक्का भी जड़ा।

वहीं इस मामले में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलने वाले ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर दूसरे स्थान पर हैं। वार्नर आईपीएल में ओपनिंग करते हुए अबतक कुल 4692 रन बना चुके हैं। हालांकि सीजन-14 में वार्नर का बल्ला अबतक कुछ खास नहीं चला है।

यह भी पढ़ें- IPL 2021 | धोनी के बाद कौन बनेगा सीएसके का नया कप्तान? माइकल वॉर्न ने दिया अनोखा सुझाव

वहीं वेस्टइंडीज के धाकड़ खिलाड़ी क्रिस गेल आईपीएल में ओपनर के तौर के पर सबसे अधिक रन बनाने के मामले में तीसरे स्थान पर है। गेल इस टूर्नामेंट में अबतक कुल 4480 रन बना चुके हैं. हालांकि पिछले सीजन से वह आईपीएल में ओपनिंग की जगह तीसरे स्थान पर बल्लेबाजी कर रहे हैं। क्रिकेट गेल आईपीएल में पंजाब किंग्स की ओर खेल रहे हैं।  

आपको बता दें ओपनिंग और बांकी नंबर पर खेलते हुए धवन का कुल रन 5427 हैं। इस दौरान उन्होंने 127.72 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं जबकि उनका औसत 35.1 का रहा है।

इसके अलावा धवन ने इस टूर्नामेंट में खेलते हुए 43 अर्द्धशतकीय पारी खेली जबकि उनके नाम आईपीएल में दो शतक भी है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement