Friday, May 10, 2024
Advertisement

IPL 2021 | शिखर धवन ने आरसीबी के ग्लेन मैक्सवेल से छीनी ऑरेंज कैप

धवन के टूर्नामेंट में चार मैचों में अब तक 231 रन हो चुके हैं। टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज को यह कैप दी जाती है। 

IANS Reported by: IANS
Published on: April 21, 2021 12:39 IST
Shikhar Dhawan snatches orange cap from RCB's Glenn Maxwell- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Shikhar Dhawan snatches orange cap from RCB's Glenn Maxwell

चेन्नई। आईपीएल के 14वें सीजन के 13वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस को छह विकेट से हराने के बाद दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने फिर से ऑरैंज कैप हासिल कर ली है। धवन के टूर्नामेंट में चार मैचों में अब तक 231 रन हो चुके हैं। टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज को यह कैप दी जाती है। 

दिल्ली कैपिटल्स ने मैन ऑफ द मैच अमित मिश्रा (4/24) की शानदार गेंदबाजी के बाद शिखर धवन (45) की एक और बेहतरीन पारी के दम पर मंगलवार को यहां एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए आईपीएल के 14वें सीजन के 13वें मुकाबले में मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस को छह विकेट से हरा दिया।

धवन ने पंजाब किंग्स के खिलाफ 49 गेंदों पर 92 रनों की पारी खेलने के बाद इस सीजन में पहली बार ऑरैंज कप हासिल किया था। लेकिन रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के बल्लेबाज ग्लैन मैक्सवेल ने उनसे यह कैप वापस ले ली थी।

लेकिन अब धवन ने मंगलवार को मुंबई के खिलाफ 45 रनों की पारी खेलने के बाद फिर से यह कैप अपने नाम कर ली है। मैक्सवेल तीन मैचों में 176 रनों के साथ तालिका में दूसरे नंबर पर है जबकि पंजाब किंग्स के कप्तान लोकेश राहुल तीन मैचों में 157 रनों के साथ तीसरे नंबर पर है।

दिल्ली की चार मैचों में यह तीसरी जीत है और अब उसके छह अंक हो गए हैं तथा वह तालिका में दूसरे नंबर पर पहुंच गई है। मुंबई को चार मैचों में दूसरी हार मिली है और टीम चार अंकों के साथ चौथे नंबर पर है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement