Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

IPL 2021: सुनील गावस्कर ने थर्ड अंपायर की जमकर की निंदा

आईपीएल 2021 के पिछले कुछ मैचों में अंपायरों ने खराब अंपारिंग की है।

IANS Reported by: IANS
Published on: October 05, 2021 19:14 IST
Sunil Gavaskar slams umpiring standards in IPL 2021- India TV Hindi
Image Source : GETTY Sunil Gavaskar slams umpiring standards in IPL 2021

भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच सोमवार को खेले गए आईपीएल 2021 के 50वें मुकाबले में तीसरे अंपायर के विवादित वाइड बॉल के फैसले को लेकर उनकी आलोचना की। दिल्ली ने करीबी मुकाबले में चेन्नई को हराकर अंक तालिका में शीर्ष स्थान हासिल किया। लेकिन अंतिम ओवर में विवादित फैसले पर गावस्कर ने तीखी प्रतिक्रिया दी।

अंतिम ओवर में ड्वेन ब्रावो छह रन का बचाव करने के लिए गेंदबाजी करने आए। उन्होंने ऑफ स्टंप पर वाइड गेंद डाली। गेंद पिच पर ड्रॉप भी नहीं हुई थी।

ऑनफील्ड अंपायर अनिल चौधरी ने नो बॉल का संकेत दिया लेकिन तीसरे अंपायर से चर्चा करने के बाद इसे वाइड बॉल करार दिया। हालांकि, नियम के अनुसार यदि गेंद स्ट्राइकर के विकेट की रेखा तक पहुंचने से पहले पूरी तरह या आंशिक रूप से पिच से बाहर निकलती है, तो अंपायर नो-बॉल का संकेत दे सकता है।

इसको लेकर गावस्कर ने स्टार स्पोटर्स से कहा, "यह सही मायनों में नो बॉल थी। हमने टीवी अंपायरों के कुछ फैसले देखे हैं, जो इन परिस्थितियों में जीत और हार के बीच अंतर कर सकते हैं और ऐसा नहीं होना चाहिए।"

इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका! T20 World Cup से बाहर हुए सैम करन

उन्होंने कहा, "इस तरह के फैसलों से खेल नहीं बदलना चाहिए। यह अच्छी बात है कि दिल्ली जीत गई, क्योंकि इससे खेल बदल सकता था।" आईपीएल 2021 के पिछले कुछ मैचों में अंपायरों ने खराब अंपारिंग की है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement