Friday, May 03, 2024
Advertisement

IPL 2021: अश्विन के खिलाफ उठीं अवाजें तो वीरेंद्र सहवाग ने मोर्गन पर कसा तंज, दिलाई WC 2019 फाइनल की याद

यह तकरार उस समय शुरू हुई जब कोलकाता के क्षेत्ररक्षक राहुल त्रिपाठी ने थ्रो फेंकी और गेंद दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत से टकराकर दूर चली गई। अश्विन ने इसके बाद अतिरिक्त रन चुराने का प्रयास किया। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: September 29, 2021 20:34 IST
Virender Sehwag took a jibe at Morgan, reminded him of WC 2019 final R Ashwin KKR vs DC- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/PTI Virender Sehwag took a jibe at Morgan, reminded him of WC 2019 final R Ashwin KKR vs DC

कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेले गए मुकाबले के बाद इयोन मोर्गन और रविचंद्रन अश्विन के बीच हुई तीखी बहस खूब सुर्खियां बटौर रही है। मैच के दौरान पहले अश्विन और टिम साउदी के बीच नोक-झोक हुई, इसके बाद मोर्गन ने बीच में आकर अश्विन से कुछ कहा जिससे विवाद बढ़ गया।

यह तकरार उस समय शुरू हुई जब कोलकाता के क्षेत्ररक्षक राहुल त्रिपाठी ने थ्रो फेंकी और गेंद दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत से टकराकर दूर चली गई। अश्विन ने इसके बाद अतिरिक्त रन चुराने का प्रयास किया। 

मैच के बाद केकेआर के विकेट कीपर दिनेश कार्तिक ने इस मामले पर सफाई दी। कार्तिक ने कहा ‘‘मुझे पता है कि जब राहुल त्रिपाठी ने थ्रो किया और गेंद ऋषभ पंत के शरीर से लगकर दूर चली गई तो अश्विन ने रन की मांग की और उन्होंने रन लेना शुरू कर दिया। मुझे नहीं लगता कि मोर्गन को यह पसंद आया। मुझे लगता है कि वह उम्मीद करता है कि अगर गेंद बल्लेबाज या बल्ले से लगती है तो वह खेल भावना में रन नहीं लेगा। यह काफी रोचक विषय है, इस पर मेरा अपना नजरिया है।’’ 

कार्तिक के इस बयान को साझा करते हुए सहवाग ने ट्वीट किया "14 जुलाई, 2019 को जब अंतिम ओवर में गेंद बेन स्टोक्स के बल्ले से लगकर बाऊंड्री पर गई थी तब मिस्टर मॉर्गन लॉर्ड्स के बाहर धरने पर बैठ गए और विश्व कप ट्रॉफी रखने से इनकार कर दिया और न्यूजीलैंड जीत गया। हैना? बड़े आए, सराहना नहीं करने वाला।"

बात मुकाबले की करें तो गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन के बाद नितीश राणा की जुझारू पारी से कोलकाता नाइट राइडर्स ने इंडियन प्रीमियर लीग में मंगलवार को यहां दिल्ली कैपिटल्स को तीन विकेट से हराकर नॉकआउट में जगह बनाने की उम्मीदों को जीवंत रखा। इस हार के बाद दिल्ली का लगातार चार जीत का क्रम भी टूट गया। 

दिल्ली के 128 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए नाइट राइडर्स ने नितीश राणा (27 गेंद में नाबाद 36, दो चौक, दो छक्के), शुभमन गिल (30) और सुनील नारायण (10 गेंद में 21 रन, दो छक्के, एक चौका) की उपयोगी पारियों से 18.2 ओवर में सात विकेट पर 130 रन बनाकर जीत दर्ज की। दिल्ली की ओर से तेज गेंदबाज आवेश खान ने 13 रन देकर तीन विकेट चटकाए लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। इस जीत से नाइट राइडर्स के 11 मैचों में पांच जीत से 10 अंक हो गए हैं और टीम चौथे स्थान पर चल रही है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement