Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

कौन है उमरान मलिक जिसे बीच आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद ने अपनी टीम में किया शामिल

उमरान मलिक का जन्म 22 नवंबर 1999 में हुआ था और वह महज अभी 21 साल के हैं। उन्होंने टी20 क्रिकेट में अपना डेब्यू इसी साल 18 जनवरी को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में जम्मू और कश्मीर के लिए किया था।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: September 24, 2021 15:47 IST
Who is Umran Malik, whom Sunrisers Hyderabad included in their team in the middle of IPL- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@SUNRISERS Who is Umran Malik, whom Sunrisers Hyderabad included in their team in the middle of IPL

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने तेज गेंदबाज टी नटराजन के कोविड-19 पॉजिटिव आने के बाद जम्मू और कश्मीर के तेज गेंदबाज उमरान मलिक को अपनी टीम में बतौर शॉर्ट टर्म रिप्लेसमेंट शामिल किया है। उमरान सनराइजर्स हैदराबाद के नेट गेंदबाज थे, मगर जब तक नटराजन ठीक नहीं हो जाते तब तक वह इस टीम का हिस्सा रहेंगे।

कौन है उमरान मलिक

उमरान मलिक का जन्म 22 नवंबर 1999 में हुआ था और वह महज अभी 21 साल के हैं। उन्होंने टी20 क्रिकेट में अपना डेब्यू इसी साल 18 जनवरी को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में जम्मू और कश्मीर के लिए किया था। वहीं लिस्ट ए क्रिकेट में उन्होंने अपना डेब्यू 27 फरवरी 2021 को विजय हजारे टूर्नामेंट में जम्मू और कश्मीर की टीम से खेलते हुए किया था।

बता दें, विनियम 6.1 (सी) के तहत, फ्रेंचाइजी को एक शॉर्ट टर्म खिलाड़ी पर हस्ताक्षर करने की अनुमति है जब तक कि मूल टीम के सदस्य को टीम के जैव-सुरक्षित वातावरण में फिर से प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाती है। इसलिए, मलिक केवल सनराइजर्स हैदराबाद का हिस्सा होगा जब तक कि नटराजन ठीक नहीं हो जाते।

दिल्ली के खिलाफ मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। इस हार के साथ प्लेऑफ में पहुंचने की उनकी राह और कठिन हो गई है। IPL 2021 की प्वॉइंट्स टेबल में हैदराबाद की टीम 8 में से 7 मैच हारकर सबसे नीचले 8वें स्थान पर है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement