Saturday, April 27, 2024
Advertisement

PBKS vs SRH: भुवनेश्वर कुमार ने धवन को आउट करते ही रच दिया इतिहास, जहीर खान को छोड़ा पीछे

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 का 28वां मैच पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जा रहा है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: April 17, 2022 20:13 IST
भुवनेश्वर कुमार - India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM भुवनेश्वर कुमार 

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 का 28वां मैच पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया। इस मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद के अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने एक बड़ा कीर्तिमान अपने नाम कर लिया है। भुवनेश्वर ने मैच के तीसरे ही ओवर में पंजाब के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को आउट करने के साथ ही IPL में जहीर खान का रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया है। 

दरअसल, भुवी IPL में पावरप्ले के दौरान सबसे ज्यादा 53 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने जहीर खान को पछाड़ते हुए ये उपलब्धि हासिल की। IPL में पावरप्ले के दौरान सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामलें में अब भुवनेश्वर 53 विकेट के साथ पहले नंबर पर जबकि जहीर खान 52 विकेट के साथ दूसरे नंबर पर हैं। इस मामलें में तीसरे नंबर पर संदीप शर्मा का नंबर आता है जिन्होंने भी 52 विकेट पावरप्ले में झटके हैं।

IPL में पावरप्ले में सर्वाधिक विकेट

53 - भुवनेश्वर कुमार

52 - जहीर खान
52 - संदीप शर्मा
51 - उमेश यादव
44 - धवल कुलकर्णी
44 - इशांत शर्मा

बता दें, भुवनेश्वर कुमार ने पंजाब किंग्स के खिलाफ 3 विकेट हासिल किए और IPL में 150 विकेट भी पूरे कर लिए। इस तरह वह IPL में 150 विकेट लेने वाले 5वें भारतीय गेंदबाज बन गए।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement