Friday, April 19, 2024
Advertisement

CSK vs MI : कौन हैं CSK के मुकेश चौधरी, मुंबई इंडियंस के खिलाफ किया गदर

मुकेश चौधरी ने पहले ही ओवर की दूसरी गेंद पर उन्होंने कप्तान रोहित शर्मा को आउट किया। रोहित शर्मा अभी अपना खाता भी नहीं खोल पाए थे। 

Pankaj Mishra Written by: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: April 21, 2022 20:09 IST
Mukesh Chaudhary- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@IPL Mukesh Chaudhary

Highlights

  • मुकेश चौधरी ने रोहित शर्मा और ईशान किशन को पहले ही ओवर में किया आउट
  • मुकेश चौधरी को चेन्नई सुपरकिंग्स ने आईपीएल नीलामी में 20 लाख में खरीदा था
  • मुकेश चौधरी सीएसके के लिए नेट गेंदबाज थे, लेकिन अब प्लेइंग इलेवन में

चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच का मैच आईपीएल का सबसे बड़ा मैच माना जाता है। आईपीएल 2022 में जब एमआई और सीएसके की टीमें आमने सामने हुई तो लगा कि आज का मैच काफी रोमांचक होगा, लेकिन चेन्नई सुपरकिंंग्स के एक खिलाड़ी ने अपने पहले ही ओवर में मुंबई इंडियंस की खटिया खड़ी कर दी। उनका नाम है मुकेश चौधरी। मुकेश चौधरी ने पहले ही ओवर की दूसरी गेंद पर उन्होंने कप्तान रोहित शर्मा को आउट किया। रोहित शर्मा अभी अपना खाता भी नहीं खोल पाए थे। 

मुकेश चौधरी की गेंद फुल लेंथ थी और पड़ने के बाद थोड़ा सा अंदर की ओर आई। रोहित शर्मा के पास इसका कोई जवाब नहीं था। हालांकि उन्होंने स्ट्रोक खेला, लेकिन गेंद सीधे मिड आन पर खड़े मिचेल सेंटनर के हाथों में चली गई और रोहित शर्मा को वापस पवेलियन जाना पड़ा। इसके बाद इसी ओववर की पांचवी गेंद पर मुकेश चौधरी ने अपनी शानदार यार्कर पर दूसरे सलामी बल्लेबाज ईशान किशन को भी पवेलियन भेज दिया। ये ईशान किशन की पहली गेंद थी। इस तरह से मुंबई इंडियंस ने पहले ही ओवर में अपने दोनों सलामी बल्लेबाज खो दिए और संकट में जा पहुंची। इसके बाद भी मुकेश चौधरी ने शानदार गेंदबाजी जारी रखी और बल्लेबाजों का परेशान करते रहे। 

शायद बहुत कम ही लोग जानते होंगे कि मुकेश चौधरी पिछले साल से सीएसके के साथ जुड़े हुए हैं, लेकिन वे नेट गेंदबाज थे। लेकिन पिछले साल उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला था। इस बार सीएसके के गेंदबाज दीपक चाहर घायल होने के कारण टीम के साथ नहीं थे, इसलिए लखनऊ सुपर जाएंट्स के साथ खेले गए मैच में उन्हें डेब्यू करने का मौका मिला और उसी मैच के बाद वे छा गए। मुकेश चौधरी ने सैयद मुश्ताक अली और विजय हजारे ट्रॉफी में अच्छा प्रदर्शन किया, इसके बाद वे सभी की नजरों में आ गए थे। मुकेश चौधरी वैसे राजस्थान के भीलवाड़ा के रहने वाले हैं और कई टीमों से घरेलू क्रिकेट खेल चुके हैं। मजे की बात ये है कि मुकेश चौ​धरी को सीएसके ने अपने पाले में केवल 20 लाख रुपये में ही कर लिया था। कम कीमत के मुकेश चौधरी लगातार आईपीएल में अपनी छाप छोड़ रहे हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement