Thursday, May 02, 2024
Advertisement

CSK vs PBKS Head To Head, IPL 2022: 'किंग्स' की भिड़ंत में किसका पलड़ा भारी, CSK ने पंजाब के खिलाफ जीते 60 प्रतिशत मैच

आईपीएल 2022 के 11वें मैच में मुकाबला है चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स के बीच। दोनों टीमों के बीच इससे पहले कुल 25 मैच इस लीग में खेले जा चुके हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: April 03, 2022 16:25 IST
चेन्नई सुपर किंग्स...- India TV Hindi
Image Source : ट्विटर (PUNJAB KINGS IPL.IN) चेन्नई सुपर किंग्स बनाम पंजाब किंग्स

Highlights

  • आईपीएल 2022 के 11वें मैच में सीएसके और पंजाब किंग्स का मुकाबला
  • सीएसके और पंजाब किंग्स के बीच हुए कुल 25 आईपीएल मैच
  • चेन्नई सुपर किंग्स का पंजाब किंग्स पर पलड़ा भारी

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (IPL 2022) के 11वें मुकाबले में आज मुकाबला है चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और पंजाब किंग्स (PBKS) के बीच। यह भिड़ंत किंग्स की है। सीएसके जहां इस सीजन में बतौर डिफेंडिंग चैंपियन उतरी है वहीं पंजाब ने मेगा ऑक्शन में ताकत दिखाने के बाद एक से एक धुरंधरों को अपनी टीम में शामिल किया है। हालांकि, चेन्नई सीजन के दोनों शुरुआती मैच हारी है और उसे पहली जीत का इंतजार है।

दूसरी तरफ पंजाब किंग्स ने दो मैच खेले हैं जिसमें से एक में उसे जीत मिली है और एक में हार। पिछली बार दोनों टीमें आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में एक-दूसरे से भिड़ी थीं। इस मैच में पहले खेलते हुए सीएसके ने 6 विकेट पर 134 रन बनाए थे। जवाब में केएल राहुल की 98 रनों की शानदार पारी की बदौलत पंजाब किंग्स ने यह लक्ष्य 13 ओवर में ही चार विकेट गंवाकर हासिल कर लिया था।

हेड टू हेड रिकॉर्ड में कौन आगे?

चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स के बीच अभी तक आईपीएल में कुल 25 मुकाबले हुए हैं। जिसमें से 15 बार सीएसके जीती है और 10 बार पंजाब को जीत मिली है। पंजाब किंग्स के खिलाफ चेन्नई का विनिंग पर्सेंटेज 60 प्रतिशत है। लेकिन यह सभी बातें पुरानी हैं, अब कप्तान दूसरे हैं, हालात दूसरे हैं और कई खिलाड़ी भी दूसरे ही हैं। ऐसे में हालिया प्रदर्शन के हिसाब से किसी को भी किसी पर भारी नहीं कहा जा सकता है।

CSK vs PBKS, Dream11 Team: यहां जानें चेन्नई और पंजाब के बीच मैच की बेस्ट ड्रीम इलेवन टीम

आईपीएल 2022 में अभी तक चेन्नई सुपर किंग्स ने एक भी जीत नहीं दर्ज की है। पहले मैच में केकेआर से और दूसरे मैच में लखनऊ सुपर जाएंट्स से टीम को हार झेलनी पड़ी थी। हालांकि, दूसरे मुकाबले में टीम ने 210 रन बनाए थे लेकिन गेंदबाजों के लिए ओस एक बड़ी समस्या बनी हुई थी। ऐसे में आज रविंद्र जडेजा की अगुआई वाली सीएसके अपनी पहली जीत दर्ज करने के इरादे से उतरेगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement