1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2022
  5. CSK vs RR : एमएस धोनी की कप्तानी वाली CSK में आज मिल सकता है इस खिलाड़ी को मौका

CSK vs RR : एमएस धोनी की कप्तानी वाली CSK में आज मिल सकता है इस खिलाड़ी को मौका

चेन्नई सुपरकिंग्स के पास अब खोने के लिए कुछ भी नहीं है, इसलिए टीम कुछ प्रयोग आज के मैच में कर सकती है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: May 20, 2022 16:04 IST
Rajvardhan Hangargekar- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Rajvardhan Hangargekar

Highlights

  • आईपीएल 2022 में आज सीएसके का मुकाबला राजस्थान रॉयल्स से होना है
  • एमएस धोनी की कप्तानी वाली सीएसके आज इस साल का आखिरी मैच खेलेगी
  • सीएसके की प्लेइंग इलेवन में आज मिल सकता है राजवर्धन हैंगरगेकर को मौका

आईपीएल 2022 में आज एमएस धोनी की कप्तानी वाली सीएसके और संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स की टीम आमने सामने होने जा रही हैं। आईपीएल की चार बार की चैंपियन टीम चेन्नई सुपरकिंंग्स का ये आईपीएल खत्म ही हो चुका है, क्योंकि टीम प्लेऑफ की रेस से पहले ही बाहर है। टीम आज अपना आखिरी लीग मैच खेलने के लिए मैदान में उतरेगी। चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए आईपीएल का ये सीजन काफी खराब गया है। इस बीच सवाल ये है कि टीम आज किस प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान में उतरेगी। चेन्नई सुपरकिंग्स के पास अब खोने के लिए कुछ भी नहीं है, इसलिए टीम कुछ प्रयोग आज के मैच में कर सकती है। वहीं, राजस्थान रॉयल्स की टीम का प्लेऑफ में जाना तो पक्का है, लेकिन आधिकारिक रूप से टीम अभी तक क्वालीफाई नहीं कर पाई है। आज का मैच जीतकर टीम प्लेआफ में पहुंच जाएगी। 

सीएसके ने खेले हैं 13 मैच, चार मैच जीतकर टीम अंक ​तालिका में नौवें नंबर पर

चेन्नई सुपरकिंग्स ने आईपीएल 2022 में अब तक 13 मैच खेले हैं और उसमें से टीम केवल चार ही मुकाबले जीत पाई है। टीम इस वक्त आईपीएल 2022 की प्वाइंट्स टेबल में नंबर नौ पर है। आज जब सीएसके के कप्तान एमएस धोनी टॉस के लिए मैदान में उतरेगी तो सबसे बड़ा सवाल यही होगा कि क्या राजवर्धन हैंगरगेकर को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाता है कि नहीं। उन्होंने अभी तक एक भी मैच नहीं खेला है। ऐसे में संभावना पूरी है कि वे आज खेलते हुए दिखाई दें। राजवर्धन हैंगरगेकर को सीएसके ने 1.5 करोड़ रुपये में खरीदा था, जबकि राजर्धन हैंगरगेकर का बेस प्राइज 30 लाख रुपये ही था, लेकिन इसके बाद भी सीएसके ने उन पर बड़ी बोली लगाई ​थी। बड़ी बात ये है कि जब टीम इंडिया ने अंडर 19 विश्व कप जीता था, तब राजवर्धन हैंगरगेकर उस टीम का हिस्सा थे और उन्होंने कमाल का प्रदर्शन किया था। इसी आधार पर उनका चयन आईपीएल में हुआ, लेकिन अभी तक वे बैंच पर बैठे हैं और उन्हें अपना हुनर दिखाने का मौका नहं मिला है। 

अंडर 19 विश्व कप की टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी हैं राजवर्धन हैंगरगेकर
राजवर्धन हैंगरगेकर ने अंडर 19 विश्व कप में 52 रन बनाए थे और पांच विकेट भी अपने नाम किए थे। यानी उनका प्रदर्शन आलराउंडर वाला था। वैसे तो राजवर्धन हैंगरगेकर तेज गेंदबाज हैं, लेकिन लोअर आर्डर में वे तेजी से रन भी बनाते हैं। राजवर्धन हैंगरगेकर काफी स्पीड से गेंद डालते हैं, इससे बल्लेबाज कई बार मात खा जाता है और अपना विकेट दे बैठता है।