Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

CSK vs SRH : आज खिलाड़ियों के टारगेट पर ये रिकॉर्ड, रविंद्र जडेजा करेंगे कमाल

आईपीएल के 15 साल के इतिहास में चेन्नई सुपरकिंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच 16 मुकाबले हो चुके हैं। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: April 09, 2022 13:46 IST
Ravindra Jadeja- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Ravindra Jadeja

IPL 2022, CSK vs SRH, Stats Players records and approaching milestones

आईपीएल में आज सीएसके और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच टक्कर है। आईपीएल में रोज ही कुछ न कुछ रिकॉर्ड बनते और​ बिगड़ते रहते हैं। आज भी जो दो टीमें मैदान पर उतर रही हैं, उनके खिलाड़ियों के निशाने पर कुछ रिकॉर्ड होंगे, जो टूट सकते हैं। वैसे आज एक ही टीम जीतेगी और जो टीम हारेगी, उसका खाता अभी भी नहीं खुल पाएगा। आईपीएल के 15 साल के इतिहास में चेन्नई सुपरकिंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच 16 मुकाबले हो चुके हैं। इसमें से 12 मैच सीएसके ने अपने नाम किए हैं, बाकी बचे चार ही मुकाबले सनराइसर्ज हैदराबाद की टीम जीत पाई है। 

आज के मैच में सनराइर्ज हैदराबाद की ओर से खेलने वाले निकोलस पूरन अगर तीन छक्के लगा देते हैं तो वे टी20 क्रिकेट में 300 छक्के लगाने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे। वहीं सीएसके के आलराउंडर मोईन अली टी20 क्रिकेट में 150 विकेट पूरे करने से मात्र एक विकेट ही दूर हैं। इतना ही नहीं मोईन अली अभी तक आईपीएल में 44 छक्के लगा चुके हैं, अगर वे छह छक्के लगा देते हैं तो उनके नाम 50 छक्के हो जाएंगे। हालांकि ये मुश्किल काम है, लेकिन अगर मोईन अली ने ये कर दिया तो सीएसके की जीत भी करीब करीब पक्की हो जाएगी। वहीं सीएसके के ही अंबाती रायुडू अगर 29 आज के मैच में बना लेते हैं तो उनके आईपीएल में चार हजार रन पूरे हो जाएंगे। अब तक वे 3971 रन बना चुके हैं। 

सीएसके के कप्तान रविंद्र जडेजा चाहेंगे कि वे आज का मैच जीतें, क्योंकि उन्हीं की कप्तानी में टीम तीन लगातार मैच हार चुकी है। रविंद्र जडेजा के बल्ले से अगर आज 35 रन भी बन जाते हैं तो टी20 में उनके तीन हजार रन पूरे हो जाएंगे। रविंद्र जडेजा अभी तक टी20 में 2965 रन बना चुके हैं। वहीं अगर उन्होंने लंबी पारी खेली और 71 रन बना दिए तो आईपीएल में उनके 2500 रन पूरे हो जाएंगे। वे अब तक 2429 रन बना चुके हैं। वैसे रविंद्र जडेजा आज सीएसके के लिए अपना 150वां मैच खेलने जा रहे हैं। उनसे ज्यादा मैच सीएसके के ​लिए एमस धोनी और रविंद्र जडेजा ने ही बनाए हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement