1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2022
  5. IPL 2022 : दिल्ली कैपिटल्स को बड़ा झटका, ये धाकड़ बल्लेबाज हो सकता है बाहर

IPL 2022 : दिल्ली कैपिटल्स को बड़ा झटका, ये धाकड़ बल्लेबाज हो सकता है बाहर

 रिषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स इस वक्त प्वाइंट्स टेबल में नंबर पांच पर है और अगर टीम बचे हुए अपने मैच जीत जाती है तो प्लेऑफ में जा सकती है। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 13, 2022 16:46 IST
Prithvi Shaw- India TV Hindi
Image Source : PTI Prithvi Shaw

Highlights

  • आईपीएल 2022 की प्वाइंट्स टेबल में नंबर पांच पर है दिल्ली कैपिटल्स
  • दिल्ली कैपिटल्स ने खेले हैं अब तक 12 मैच, टीम इसमें से छह मैच जीती
  • बचे हुए दो लीग मैचों से भी बाहर हो सकते हैं सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ

IPL 2022 Update News : आईपीएल 2022 के मैच अब रोचक दौर में पहुंच रहे हैं। लगातार मैच हो रहे हैं। इस बीच केवल गुजरात टाइटंस अकेली ऐसी टीम है, जो प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर गई है। वहीं चार बार की चैंपियन एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स और पांच बार की चैंपियन रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस ही ऐसी टीम है जो अब प्लेऑफ की रेस में नहीं हैं। यानी अभी भी प्लेऑफ के तीन स्पॉट खाली है और सात टीमें इसमें जाने के लिए कोशिश में जुटी हुई हैं। इन्हीं में एक टीम दिल्ली कैपिटल्स भी है। रिषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स इस वक्त प्वाइंट्स टेबल में नंबर पांच पर है और अगर टीम बचे हुए अपने मैच जीत जाती है तो प्लेऑफ में जा सकती है। 

इस बीच दिल्ली कैपिटल्स को एक बड़ा झटका लग सकता है। पता चला है कि टीम के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ बचे हुए मैचों से भी बाहर हो सकते हैं। इससे पहले अभी तक तीन मैच पृथ्वी शॉ मिस कर चुके हैं। इस बीच आशंका ये भी जताई जा रही है कि बचे हुए लीग मैचों से भी वे बाहर हो सकते हैं। हालांकि अच्छी बात ये है कि दिल्ली के दो मैच बचे हैं और पृथ्वी शॉ के इन्हीं मैचों से बाहर होने की बात सामने आ रही है। अगर दिल्ली कैपिटल्स ने प्लेआफ में एंट्री कर ली तब तक पृथ्वी शॉ वापसी कर सकते हैं। दिल्ली कैपिटल्स के असिस्टेंट कोच शेन वाटस ने पृथ्वी शॉ को लेकर बड़ी बात कही है। शेन वाटसन ने ग्रेड क्रिकेटर पॉडकास्ट से कहा है कि वे इस बारे में ज्यादा कुछ तो नहीं जानते, लेकिन उन्हें पिछले कुछ हफ्तों से बुखार आ रहा है। उन्होंने कहा कि हो सकता है कि वे आने वाले दो और मैचों में टीम के लिए न खेल पाएं। शेन वाटसन ने ये भी कहा कि पृथ्वी शॉ एक बड़े खिलाड़ी हैं और उनके पिछले मैचों में न होने से अच्छा नहीं लग रहा है। पृथ्वी शॉ ऐसे बल्लेबाज हैं, जो दुनिया के किसी भी गेंदबाज के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी कर सकते हैं। 

आपको बता दें कि पृथ्वी शॉ को पिछले मैच से पहले बुखार आ गया था, इसलिए वे पिछले तीन मैचों से टीम के लिए नहीं खेल पा रहे हैं। दिल्ली कैपिटल्स का इन मैचों में प्रदर्शन कुछ खास नहीं है। इससे पहले टीम के हेड कोच रिकी पोंटिंग ने भी कहा था कि पृथ्वी शॉ आने वाले मैचों में टीम के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। खास बात ये है कि दिल्ली कैपिटल्स की टीम अभी तक 12 मैच खेल चुकी है, इसमें से टीम ने छह मैच जीते हैं और छह मैच हारे हैं। यानी टीम के पास कुल जमा 12 प्वाइंटस हैं। अगर टीम अपने बचे हुए दोनों मैच जीत लेती है और आरसीबी या फिर राजस्थान रॉयल्स में से कोई भी एक टीम अपना एक भी मैच हार जाती है तो दिल्ली की टीम प्लेआफ में जाने की सबसे बड़ी दावेदार है।

erussia-ukraine-news