1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2022
  5. IPL 2022: हार्दिक पंड्या ने खेला मास्टरस्ट्रोक! जो किसी कप्तान ने नहीं किया, वह उन्होंने कर दिखाया

IPL 2022: हार्दिक पंड्या ने खेला मास्टरस्ट्रोक! जो किसी कप्तान ने नहीं किया, वह उन्होंने कर दिखाया

हर्दिक पंड्या की अगुआई वाली गुजरात टाइटंस ने केकेआर को 8 रन से हराकर अपनी छठी जीत दर्ज की। उन्होंने इस मैच में वह किया जो अभी तक आईपीएल 2022 के 34 मैचों में नहीं हुआ था।

Priyam Sinha Written by: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: April 23, 2022 23:04 IST
हार्दिक पंड्या- India TV Hindi News
Image Source : IPL हार्दिक पंड्या

Highlights

  • हार्दिक पंड्या ने बदला आईपीएल 2022 का ट्रेंड
  • हार्दिक पंड्या की टीम को मिली छठी जीत
  • गुजरात ने केकेआर को 8 रन से हराया

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 के 36 मुकाबले अब हो चुके हैं। शनिवार 23 अप्रैल को दो मुकाबले खेले गए। पहले मुकाबले में हार्दिक पंड्या की अगुआई वाली गुजरात टाइटंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 8 रन से हराया। यह सीजन का 35वां मुकाबला था इससे पहले सभी 34 मुकाबलों में सभी कप्तानों ने टॉस जीतकर फील्डिंग का ही फैसला लिया था। लेकिन इस मैच में हार्दिक ने मास्टरस्ट्रोक खेला और पहले बल्लेबाजी करके ट्रेंड बदल दिया।

गुजरात की टीम पहले खेलते हुए कुछ खास नहीं कर सकी और 9 विकेट पर सिर्फ 156 रन बना सकी। लेकिन हार्दिक और राशिद की कप्तानी व गेंदबाजों के कमाल से गुजरात ने यह मैच जीत लिया। इस सीजन में अभी तक कोई भी कप्तान टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का जज्बा नहीं दिखा पाया था। लेकिन हार्दिक ने डी वाई पाटिल स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में जज्बा भी दिखाया और टीम को जीत भी दिलाई।

गुजरात टाइटंस की 7 मैचों के बाद इस सीजन में यह छठी जीत थी। टीम अभी तक सिर्फ एक मैच सनराइजर्स हैदराबाद से ही हारी है। हार्दिक पंड्या ने भी शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया है। उन्होंने 6 मैचों में 295 रन बनाए हैं जिसमें तीन अर्धशतक भी शामिल हैं। जोस बटलर के बाद लीग के टॉप स्कोरर के मामले में वह दूसरे स्थान पर हैं। जबकि पिछले मैच में वह इंजरी के कारण टीम से बाहर भी थे।

मैच में क्या-क्या हुआ?

इस मैच की बात करें तो टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात की टीम ने निर्धारित 20 ओवर के खेल में 9 विकेट के नुकसान पर 155 रन का स्कोर खड़ा किया था, जिसके जवाब में कोलकाता नाइट राइडर्स 20 ओवर में 8 विकेट गंवाकर 148 रन ही बना सकी। इस सीजन में यह पहला मौका था जब किसी टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया हो।

मुकाबले में गुजरात के लिए बल्लेबाजी में कप्तान हार्दिक पांड्या ने तीसरे नंबर पर बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया। उन्होंने 49 गेंद में 67 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। इस दौरान पांड्या ने 4 चौके और 2 छक्के भी लगाए। हालांकि इस बीच दूसरे छोड़ से उन्हें किसी अन्य बल्लेबाज का भरपूर साथ नहीं मिल सका। पांड्या के अलावा ऋद्धिमान साहा ने 25 और डेविड मिलर ने 27 रनों की पारी खेली।

IPL 2022: सनराइजर्स हैदराबाद को मिली सबसे बड़ी जीत! RCB के नाम दर्ज अनचाहा रिकॉर्ड

वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर के लिए शुरुआत काफी निराशाजनक रही। टीम का टॉप आर्डर पूरी तरह से नाकाम रहा। केकेआर लिए टॉप के चार बल्लेबाजों ने मिलकर सिर्फ 23 रन बनाए। वहीं मध्यक्रम में बल्लेबाजी करने आए रिंकू सिंह ने टीम के लिए 28 गेंद में 35 रनों का योगदान दिया। इसके अलावा वेंकटेश अय्यर ने भी 17 रनों की पारी खेली। गेंदबाजी में धमाल मचाने वाले रसेल बल्लेबाजी में भी शानदार दिखे। 

यश दयाल की गेंद पर जरूर उन्हें एक जीवनदान मिला था लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला सके। रसेल ने केकेआर के लिए 25 गेंद में 48 रनों की पारी खेली। अपनी इस पारी में उन्होंने सिर्फ एक चौका और 6 बेहतरीन छक्के जड़े। इस मैच में गुजरात के लिए सभी गेंदबाजों ने बेहतरीन खेल दिखाया। टीम के लिए मोहम्मद शमी, राशिद खान और यश दयाल ने दो-दो विकेट झटके जबकि लॉकी फर्ग्यूसन को भी एक सफलता हासिल हुई।