Thursday, March 28, 2024
Advertisement

IPL 2022, GT vs SRH: हार्दिक पंड्या ने पूरा किया 'शतक,' ग्लेन मैक्सवेल और कीरोन पोलार्ड को छोड़ा पीछे

आईपीएल 2022 के 21वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ गुजरात के कप्तान हार्दिक पंड्या ने एक खास उपलब्धि अपने नाम की। इस मामले में उन्होंने ग्लेन मैक्सवेल और कीरोन पोलार्ड को पीछे भी छोड़ा।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: April 11, 2022 21:13 IST
हार्दिक पंड्या- India TV Hindi
Image Source : ट्विटर (GUJARAT TITANS) हार्दिक पंड्या

Highlights

  • हार्दिक पंड्या ने पूरे किए 100 छक्के
  • आईपीएल में सबसे तेज 100 छक्के लगाने वाले तीसरे खिलाड़ी बने
  • कीरोन पोलार्ड और ग्लेन मैक्सवेल को छोड़ा पीछे

आईपीएल 2022 के 21वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने एक शानदार उपलब्धि अपने नाम की। उन्होंने 9वें ओवर की चौथी गेंद पर ऐडेन मारक्रम के ऊपर छक्का जड़ा और इसी के साथ आईपीएल में छक्कों का शतक पूरा कर लिया। सबसे तेज ऐसा करने के मामले में उन्होंने ग्लेन मैक्सवेल और कीरोन पोलार्ड को पीछे भी छोड़ा। इस मैच में उन्होंने 42 गेंदों पर 50 रनों की पारी खेली जिसमें 4 चौके और एक छक्का शामिल था।

आपको बता दें टॉस हारकर इस मैच में पहले खेलने उतरी गुजरात की शुरुआत काफी खराब रही। पॉवरप्ले में ही दो विकेट गिरने के बाद कप्तान हार्दिक को क्रीज पर आना पड़ा। उन्होंने सूझबूझ भरी पारी खेली और एक छोर संभाले रखा। उमरान मलिक की एक गेंद सीधे उनके सिर पर भी जा लगी। हालांकि, हेलमेट ने उन्हें बचाया। लेकिन इसके बाद उन्होंने एक के बाद एक बाउंड्री लगाकर प्रेशर को हटाया। वह आईपीएल में सबसे तेज 100 छक्के लगाने वाले तीसरे खिलाड़ी बने।

आईपीएल में सबसे तेज 100 छक्के लगाने वाले खिलाड़ी (गेंदों के आधार पर)

  1. 657: आंद्रे रसेल
  2. 943: क्रिस गेल
  3. 1046: हार्दिक पंड्या*
  4. 1094: कीरोन पोलार्ड
  5. 1118: ग्लेन मैक्सवेल

भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या का यह 97वां आईपीएल मैच है। इस सत्र में उन्हें नई फ्रेंचाइजी गुजरात टाइटंस ने अपना कप्तान बनाया है। इससे पहले लंबे समय तक वह मुंबई इंडियंस का हिस्सा रहे। इस मैच से पहले उनके नाम 1604 रन और 44 विकेट दर्ज थे। उनका आईपीएल में सर्वोच्च स्कोर है 91 रन। उन्होंने 2015 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ अपना आईपीएल डेब्यू किया था।

GT vs SRH: भुवनेश्वर कुमार के नाम अनचाहा रिकॉर्ड; राहुल त्रिपाठी ने पकड़ा हैरतअंगेज कैच, देखें Video

इंडियन प्रीमियर लीग के 21वें मैच में सनराइजर्स के कप्तान केन विलियम्सन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। यह लगातार 21वां ऐसा मौका है कि टॉस जीतने वाली टीम ने गेंदबाजी चुनी है। अब तक लीग के सभी मुकाबलों में ऐसा ही देखने को मिला है। इस मैच में दोनों टीमें बिना किसी बदलाव के उतरी हैं। दोनों ही टीमों का यह चौथा मैच है। हैदराबाद तीन में दो मैच हारकर आई है और गुजरात अभी तक अजेय है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement