1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2022
  5. IPL 2022: श्रेयस अय्यर ने KKR के टीम चयन में CEO के हस्तक्षेप का किया खुलासा, क्या इसी कारण गिरा टीम का ग्राफ?

IPL 2022: श्रेयस अय्यर ने KKR के टीम चयन में CEO के हस्तक्षेप का किया खुलासा, क्या इसी कारण गिरा टीम का ग्राफ?

आईपीएल 2022 में केकेआर के सफर की शुरुआत अच्छी हुई थी लेकिन अचानक लगातार पांच हार से टीम का संतुलन डगमगा गया। 12वें मैच में टीम ने मुंबई को हराकर पांचवीं जीत दर्ज की।

Priyam Sinha Written by: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: May 10, 2022 16:07 IST
श्रेयस अय्यर ने...- India TV Hindi
Image Source : IPL श्रेयस अय्यर ने मुंबई के खिलाफ जीत के बाद टीम सेलेक्शन पर दिया बयान

Highlights

  • श्रेयस अय्यर ने मुंबई के खिलाफ जीत के बाद टीम सेलेक्शन पर दिया बयान
  • अय्यर ने केकेआर के टीम चयन में सीईओ वेंकी मैसूर के हस्तक्षेप की बात कही
  • टीम चयन में दखल देने के सवाल पर वेंकी मैसूर ने जवाब देने से किया इनकार

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 की रनर अप कोलकाता नाइट राइडर्स का प्रदर्शन मौजूदा 2022 सत्र में अच्छा नहीं रहा है। हालांकि टीम ने शुरुआत चेन्नई सुपर किंग्स को हराकर नए जोश और नए कप्तान श्रेयस अय्यर के नेतृत्व में शानदार की थी। पहले चार में से तीन मैच टीम ने जीते और अंक तालिका के टॉप-3 में खुद को बरकरार रखा था। लेकिन अचानक टीम लगातार 5 मैच हार गई और टीम कॉम्बिनेशन लगातार लड़खड़ाने लगा। 

केकेआर ने इसके बाद कई बड़े खिलाड़ियों को बाहर किया, टॉप ऑर्डर को बदला और लगातार टीम चयन पर सवाल उठने लगे। इसी बीच मुंबई के खिलाफ जीत के बाद श्रेयस अय्यर ने कुछ ऐसा बोल दिया जिसके बाद एक बार फिर कोलकाता का टीम चयन सवालों के घेरे में आ गया। आपको बता दें कि इस टीम ने अभी तक 12 मैचों में 20 खिलाड़ियों को आजमाया है। वहीं कोई भी ऐसा मैच नहीं रहा जिसमें सेम टीम खेली हो। लगातार टीम कॉम्बिनेशन बदलने से टीम की स्थिरता पर असर पड़ता है।

अय्यर ने टीम चयन पर किया ये खुलासा?

मुंबई के खिलाफ मैच के बाद अय्यर से पूछा गया कि टीम में बार-बार बदलाव से खिलाड़ियों की क्या प्रतिक्रिया रहती है, उन्होंने कहा,‘‘यह काफी कठिन है। कोच और कई बार सीईओ भी टीम चयन में शामिल होते हैं। हर खिलाड़ी अपनी ओर से सर्वश्रेष्ठ कोशिश कर रहा है।’’ अय्यर के सीईओ वेंकी मैसूर के टीम सेलेक्शन में हस्तक्षेप के इस खुलासे के बाद कई सवाल उठने लगे। कई मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी कहा गया कि, क्या इसी कारण केकेआर के प्रदर्शन का ग्राफ गिरा?

आईपीएल 2022 से बाहर होने की कगार पर खड़ी कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान श्रेयस अय्यर के मुंबई इंडियंस के खिलाफ 52 रन से मिली जीत के बाद आये बयान से सवाल उठने लगे हैं कि क्या प्रबंधन के अत्यधिक दखल से प्रदर्शन ग्राफ गिरा है। लगातार टीम में बदलाव के कारण टीम में स्थिरता ही नहीं आ सकी । कई मसलों पर प्रबंधन एकराय नहीं होता जिससे टीम के प्रदर्शन पर असर पड़ा है। 

केकेआर के सीईओ वेंकी मैसूर

Image Source : ट्विटर
केकेआर के सीईओ वेंकी मैसूर

सीईओ वेंकी मैसूर ने जवाब देने से किया इनकार

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान रहते हुए अय्यर की कप्तानी की काफी तारीफ हुई थी लेकिन केकेआर के साथ एकदम उलटा हो गया है। इसकी वजह टीम चयन को लेकर खराब फैसले हैं और भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री तक ने सवाल दागा कि दुनिया के नंबर एक तेज गेंदबाज पैट कमिंस को पांच मैचों में बाहर कैसे रखा गया। सीईओ वेंकी मैसूर ने टीम चयन मामलों में उनके दखल से जुड़े सवाल का जवाब देने से इनकार कर दिया लेकिन केकेआर प्रबंधन के एक करीबी सूत्र ने कहा कि अय्यर के बयानों को तोड़ मरोड़कर पेश किया गया।

MI vs KKR : कोलकाता ने मुंबई को 52 रन से हराया, जानिए पूरे मैच का हाल

सूत्र ने मैसूर का बचाव करते हुए कहा ,‘‘बयान को तोड़ मरोड़कर पेश किया गया है । मुझे नहीं लगता कि वेंकी टीम चयन में दखल देते हैं । यह कप्तान और कोच का अधिकार है । कई बार सीईओ की राय मांगी जाती है और हो सकता है कि उन्होंने कोई सुझाव दिया हो ।’’ एक सूत्र ने कहा ,‘‘केकेआर के कोचिंग स्टाफ में ब्रेंडन मैकुलम, डेविड हसी और अभिषेक नायर हैं । अभिषेक भले ही केकेआर अकादमी का प्रभारी हो लेकिन टीम संयोजन में उसकी काफी भूमिका रहती है ।’’