Thursday, April 18, 2024
Advertisement

IPL 2022 MI vs LSG: मुंबई इंडियंस की लगातार छठी हार, लखनऊ सुपर जायंट्स ने 18 रनों से दी मात

आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस को लगातार छठी हार झेलनी पड़ी है। 26वें मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स ने मुंबई को 18 रनों से हराया।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: April 16, 2022 19:36 IST
रोहित शर्मा, केएल...- India TV Hindi
Image Source : IPL (WWW.IPLT20.COM) रोहित शर्मा, केएल राहुल और आवेश खान

मुंबई इंडियंस के लिए इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में हार का सिलसिला खत्म नहीं हो रहा है। सीजन के 26वें मुकाबले में टीम को लगातार छठी हार का सामना करना पड़ा है। लखनऊ सुपर जायंट्स ने पांच बार की चैंपियन टीम को इस मुकाबले में 18 रनों से मात दी। इस मैच के हीरो रहे लखनऊ के कप्तान केएल राहुल जिन्होंने अपने 100वें मैच में शानदार शतक लगाया और 103 रनों की नाबाद पारी खेली।

राहुल की शतकीय पारी की बदौलत लखनऊ ने पहले खेलते हुए निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट पर 199 रन बनाए थे। उनके अलावा मनीष पांडे ने भी 38 रनों की पारी खेली थी। मुंबई के लिए जसप्रीत बुमराह (4-0-24-0) सबसे किफायती रहे और जयदेव उनादकट (4-0-32-2) ने दो विकेट लिए। 200 रनों के जवाब में मुंबई इंडियंस 20 ओवर में 181 रन ही बना सकी और 18 रनों से मैच हार गई। लखनऊ के लिए आवेश खान ने अच्छी गेंदबाजी की और मुंबई को शुरुआत में बड़े झटके दिए। उन्होंने कप्तान रोहित शर्मा और डेवाल्ड ब्रेविस के दो बड़े विकेट लिए। इसके बाद फैबियन एलन को भी उन्होंने आउट कर 4 ओवर में 30 रन देकर तीन विकेट अपने नाम किए।

मुंबई की शुरुआत खराब रही और कप्तान रोहित शर्मा महज 6 रन बनाकर आवेश खान का शिकार बने। इसके बाद डेवाल्ड ब्रेविस ने धमाल मचाया और 13 गेंदों पर 32 रन बनाए लेकिन वह भी आवेश के जाल में फंस गए। ईशान किशन ने धीमी बल्लेबाजी की और सिर्फ 13 रन बनाकर स्टॉयनिस की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। इसके बाद सूर्यकुमार यादव (37), तिलक वर्मा (26) ने चौथे विकेट के लिए 64 रनों की साझेदारी की लेकिन मैच के अंतिम ओवरों में जब ज्यादा रन चाहिए थे तो जेसन होल्डर ने तिलक को बोल्ड कर दिया। इसके बाद पोलार्ड, फैबियन एलन कोई भी कुछ खास नहीं कर पाए और मुंबई अपना लगातार छठा मुकाबला आईपीएल 2022 में हार गई।

पॉइंट्स टेबल का क्या है हाल?

पॉइंट्स टेबल पर नजर डालें तो मुंबई आखिरी स्थान पर है। टीम ने सभी 6 मैच हारे हैं और उसका खाता भी नहीं खुला है। वहीं लखनऊ सुपर जायंट्स की छठे मैच में यह चौथी जीत है। टीम के अब 8 अंक हो गए हैं और केएल राहुल की अगुआई वाली टीम अब गुजरात टाइटंस के बाद दूसरे स्थान पर आ गई है। मुंबई अब अपना सातवां मैच 21 अप्रैल गुरुवार को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेलेगी। लखनऊ की भिड़ंत अब मंगलवार (19 अप्रैल) को आरसीबी से होगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement