1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2022
  5. IPL 2022 : जसप्रीत बुमराह नहीं, ये है डेथ ओवर का स्पेशलिस्ट, सचिन तेंदुलकर ने बताया नाम

IPL 2022 : जसप्रीत बुमराह नहीं, ये है डेथ ओवर का स्पेशलिस्ट, सचिन तेंदुलकर ने बताया नाम

हर्षल पटेल ने आईपीएल 2021 में 15 मैचों में 32 विकेट लेकर पर्पल कैप हासिल किया था। उन्होंने उस साल 27 देकर एक बार पांच विकेट भी लिए थे। 

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: May 17, 2022 17:02 IST
Sachin Tendulkar- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Sachin Tendulkar

टी20 क्रिकेट में डेथ ओवर्स का बेहतरीन गेंदबाजी की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज कहलाता है। आईपीएल में दुनियाभर के गेंदबाज और बल्लेबाज खेल रहे हैं। खास तौर पर भारत के युवा तेज गेंदबाजों के लिए ये शानदार मौका है। आईपीएल में ही बेहतरीन प्रदर्शन करने के बाद खिलाड़ी टीम इंडिया में शामिल होते हैं और फिर अपनी चमक बिखेरते हैं। इस बीच क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने हर्षल पटेल के डेथ आवरों में शानदार प्रदर्शन की तारीफ की है। उन्होंने कहा है कि हर्षल पटेल ने अपनी विविधताओं को खूबसूरती से तराशा है, यही वजह है कि आरसीबी के हर्षल पटेल आईपीएल के पिछले कुछ सीजन में इतना बेहतरीन प्रदर्शन कर पा रहे हैं। 

सचिन तेंदुलकर ने की हर्षल पटेल की जमकर तारीफ

सचिन तेंदुलकर ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा है कि हर्षल पटेल भारतीय क्रिकेट के लिए एक अनमोल रतन हो सकते हैं। सचिन तेंदुलकर ने हर्षल पटेल को डेथ ओवरों में सबसे शक्तिशाली गेंदबाजों में से एक बताया। उन्होंने कहा कि पंजाब केवल 209 रन बनाने में सक्षम हुआ और वह केवल हर्षल पटेल की वजह से। उनकी गेंदबाजी में हर मैच के साथ सुधार हुआ है क्योंकि वह अपनी विविधता को खूबसूरती से छिपाने में सक्षम हैं। मुझे लगता है कि जब डेथ ओवरों में गेंदबाजी की बात आती है तो वो देश के सबसे शानदार गेंदबाजों में से एक हैं। पंजाब किंग्स 13 मई को ब्रेबोर्न स्टेडियम में आरसीबी के खिलाफ धुआंधार बल्लेबाजी के दम पर 240-250 के स्कोर तक पहुंचती दिख रही थी, लेकिन 209 तक ही पहुंच पाई। हर्षल पटेल ने 8.50 की इकॉनमी रेट से गेंदबाजी करते हुए 4-0-34-4 के शानदार आंकड़े हासिल किए।

आईपीएल 2021 के पर्पल कैप होल्डर हैं हर्षल पटेल
बता दें कि हर्षल पटेल ने आईपीएल 2021 में 15 मैचों में 32 विकेट लेकर पर्पल कैप हासिल किया था। उन्होंने उस साल 27 देकर एक बार पांच विकेट भी लिए थे। हालांकि जब रिटेंशन की बारी आई तो आरसीबी ने उन्हें छोड़ दिया, लेकिन नीलामी में  आरसीबी ने फिर से मोटी रकम देकर देकर अपने पाले में शामिल कर लिया था। आरसीबी ने 10.75 करोड़ रुपये में खरीदा था। इस बार अभी तक हर्षल पटेल ने 12 मैचों में 18 विकेट लिए हैं। उनके आईपीएल करियर की बात करें तो हर्षल पटेल ने 96 विकेट लिए हैं। हालांकि आरसीबी इस बार प्लेआफ में जा पाएगी या नहीं, ये कहना अभी मुश्किल है।