1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2022
  5. IPL 2022 PlayOffs : जीत के साथ ही GT को डबल फायदा, मिल सकते हैं 2 मौके

IPL 2022 PlayOffs : जीत के साथ ही GT को डबल फायदा, मिल सकते हैं 2 मौके

लखनऊ सुपर जायंट्स और गुजरात टाइटंस के अभी भी दो दो मैच और बचे हुए हैं। गुजरात टाइटंस अब प्वाइंट्स टेबल में नंबर एक पर पहुंच गई है।

Pankaj Mishra Written by: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: May 10, 2022 23:29 IST
Rashid Khan- India TV Hindi
Image Source : PTI Rashid Khan

Highlights

  • आईपीएल 2022 में 18 अंक लेकर गुजरात टाइटंस फिर से नंबर वन
  • जीटी ने एलएसजी को 62 रन के भारी अंतर से बुरी तरह से हराया
  • एलएसजी को अभी भी करना पड़ेगा प्लेऑफ में जाने के लिए इंतजार

IPL qualification scenarios : आईपीएल 2022 में पहली बार हिस्सा ले रही गुजरात टाइटंस की टीम ने आज कमाल का प्रदर्शन किया। हार्दिक पांड्या की कप्तानी में गुजरात टाइटंस आईपीएल के 15वें सीजन के प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है। आज के मैच से पहले ही ये पक्का था कि जो भी टीम जीतेगी प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर जाएगी। लेकिन अब लखनऊ सुपर जायंट्स को प्लेऑफ में जाने के लिए एक और मैच का इंतजार करना पड़ेगा। लखनऊ सुपर जायंट्स और गुजरात टाइटंस के अभी भी दो दो मैच और बचे हुए हैं। खास बात ये है कि गुजरात टाइटंस अब प्वाइंट्स टेबल में नंबर एक पर पहुंच गई है। यानी अब ये भी पक्का हो गया है कि गुजरात टाइटंस नंबर एक या दो पर ही लीग चरण का समापन करेगी। इसका मतलब ये हुआ कि अब टीम को फाइनल में जाने के लिए दो मौके मिलेंगे। टीम को क्वालीफायर में खेलने का मौका मिलेगा। 

छोटे स्कोर के बाद भी जीती गुजरात टाइटंस की टीम 

बता दें कि सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल के अर्धशतक के बाद राशिद खान की गेंदबाजों के धमाल से गुजरात टाइटंस अंक तालिका की टॉप दो टीम की जंग में लखनऊ सुपर जाइंट्स को एकतरफा मुकाबले में 62 रन से हराकर प्लेआफ के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली टीम बन गई। आईपीएल की दो सबसे नई टीम के बीच हुए इस मुकाबले में 145 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए सुपर जाइंट्स की टीम 13.5 ओवर में 82 रन पर ढेर हो गई जिससे टीम का लगातार चार जीत का क्रम भी टूट गया। टीम ने अपने अंतिम छह विकेट सिर्फ 21 रन पर गंवाए। इससे समझा जा सकता है कि छोटे से स्कोर का पीछा एलएसजी की टीम क्यों नहीं कर पाई। 

गुजरात लायंस ने भी किया था क्वालीफाई
मजे की बात ये है कि आज गुजरात टाइटंस की टीम प्लेआफ में जाने वाली पहली टीम बनी है, ये उसका पहला ही सीजन है। इससे पहले साल 2016 में जब गुजरात लायंस की टीम आईपीएल में खेली थी, उस साल गुजरात लायंस भी प्लेआफ में जाने वाली पहली टीम बनी थी। ये टीम हालांकि ये टीम उस साल अच्छा प्रदर्शन करने के बाद भी आईपीएल की ट्रॉफी नहीं जीत पाई थी। देखना होगा कि क्या गुजरात टाइटंस की टीम खिताब जीत पाएगी या नहीं।