Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

IPL 2022 : मुंबई इंडियंस की एक और हार ने बढ़ा दी CSK की मुश्किलें

मुंबई इंडियंस की इस हार के साथ ही अब उसका प्लेआफ में जाने का हर रास्ता बंद हो गया है, वहीं चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए भी मुश्किल खड़ी कर दी है। 

Pankaj Mishra Written by: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: April 25, 2022 15:49 IST
Ravindra jadeja- India TV Hindi
Image Source : PTI Ravindra jadeja

Highlights

  • आईपीएल 2022 में प्लेआफ की रेस से बाहर हो गई है मुंबई इंडियंस
  • अभी तक एक भी मैच नहीं जीत पाई है पांच बार की चैंपियन टीम
  • चेन्नई सुपरकिंग्स ने अब तक जीते हैं अपने दो मैच, चार अंक हैं

 

आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस के हाथ एक और हार लगी है। मुंबई इंडियंस आईपीएल की पहली ऐसी टीम बन गई है, जो आईपीएल में लगातार आठ मैच हार चुकी है। इस साल टीम एक अदद जीत के लिए अभी तक तरस रही है, लेकिन ये है कि मिल ही नहीं रही है। आईपीएल के इतिहास में पहले कभी ऐसा नहीं हुआ। ये हाल उस टीम का है, जो आईपीएल की सबसे मजबूत टीमों में से एक है और पांच बार की आईपीएल चैंपियन है। मुंबई इंडियंस की इस हार के साथ ही अब उसका प्लेआफ में जाने का हर रास्ता बंद हो गया है, वहीं मुंबई की हार ने रविंद्र जडेजा की कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए भी मुश्किल खड़ी कर दी है। 

आईपीएल 2022 की प्वाइंट्स टेबल में जीटी नंबर वन

आईपीएल 2022 की ताजा प्वाइंट्स टेबल को देखें तो पता चलता है कि इस वक्त गुजरात टाइटंस 12 अंकर लेकर सबसे ऊपर है और शून्य अंक के साथ मुंबई इंडियंस नंबर दस पर संघर्ष कर रही है। अब मुंबई इंडियंस किसी भी तरह के गुणा गणित से प्लेआफ में नहीं जा सकती। वहीं अगर चेन्नई सुपरकिंग्स की बात करें तो सीएसके ने अब तक सात में से दो मैच जीते हैं और उसके पास चार अंक हैं। चेन्नई सुपरकिंग्स अभी भी प्लेआफ में जा सकती है, लेकिन उसे लगातार अपने मैच जीतने की जरूरत होगी। इतना ही नहीं, जो टीम इस वक्तज प्वाइंट्स टेबल में ऊपर चल रही हैं, उन्हें भी अपने मैच हारने की जरूरत होगी, तभी सीएसके का चांस बन पाएगा। 

सीएसके के लिए भी अभी भी प्लेआफ के रास्ते खुले हैं
अब जरा समझते हैं कि मुंबई इंडियंस की हार से सीएसके की मुश्किलें कैसे बढ़ गई हैं। मुंबई इंडियंस का पिछला मुकाबला लखनऊ सुपर जाएंट्स से था। अगर मुंबई ये मुकाबला जीत जाती तो जो दो अंक लखनऊ को मिले हैं वो नहीं मिलते। ऐसे में जिस लखनऊ की टीम के दस अंक हो गए हैं, वो आठ ही हो पाते। ऐसे में आगे के मैच जीतकर चेन्नई सुपरकिंग्स लखनऊ सुपर जाएंट्स को नीचे भी ढकेल सकती थी, लेकिन इस एक जीत से ही लखनऊ  और चेन्नई के बीच अंकों का अंतर काफी ज्यादा हो गया है। इतना ही नहीं दिल्ली कैपिटल्स, केकेआर और पंजाब किंग्स के तो छह छह अंक ही हैं। सीएसके अगर अपना अगला मैच और आने वाले कुछ और मैच जीत लेती है तो भी इन टीमों के बराबर या फिर इनसे आगे पहुंच जाएगी। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि चेन्नई अपने आने वाले मैचों में किस तरह का प्रदर्शन करती है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement