Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

IPL 2022 : रविंद्र जडेजा हासिल करेंगे खास मुकाम, एमएस धोनी और सुरेश रैना के बाद

इस बार चेन्नई सुपरकिंग्स यानी सीएसके की कमान एमएस धोनी के पास नहीं है, बल्कि कप्तानी की जिम्मेदारी रविंद्र जडेजा निभा रहे हैं। 

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: April 08, 2022 18:20 IST
Ravindra Jadeja- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Ravindra Jadeja

आईपीएल 2022 में चेन्नई सुपरकिंग्स यानी सीएसके का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। सीएसके की टीम अभी तक तीन मैच खेल चुकी है और हर बार उसे हार ही मिली है। हालांकि इस बार टीम की कमान एमएस धोनी के पास नहीं है, बल्कि कप्तानी की जिम्मेदारी रविंद्र जडेजा निभा रहे हैं। किसी भी कप्तान के लिए ये सबसे खराब शुरुआत होगी, जो रविंद्र जडेजा के साथ हुई है। इस बीच अपने चौथे मैच के लिए सीएसके की टीम शनिवार को सनराइजर्स हैदाराबाद से भिड़ेगी। मजे की बात ये भी है कि सीएसके की तरह एसआरएच का भी अभी तक खात नहीं खुला है। इस मैच में कोई भी टीम जीते हारे, लेकिन कप्तान रविंद्र जडेजा इस मैच में एक खास मुकाम जरूर हासिल कर लेंगे। 

 

रविंद्र जडेजा सीएसके के लिए खेलेंगे अपना 150वां मैच 

शनिवार को जैसे ही रविंद्र जडेजा मैदान में उतरेंगे, वे सीएसके के लिए 150 मैच खेलने वाले कुछ खाास खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हो जाएंगे। उनसे पहले कप्तान रहे एमएस धोनी सीएसके के लिए 217 मैच खेल चुके हैं, वहीं सुरेश रैना ने 200 मैच सीएसके के लिए खेले हैं, इसके अलावा और कोई भी खिलाड़ी इतने मैच सीएसके ​के लिए नहीं खेल पाया है। रविंद्र जडेजा ने अपने आईपीएल के करियर की शुरुआत राजस्थान रॉयल्स के साथ की थी, लेकिन उसके बाद वे साल 2012 में सीएसके के साथ  हो लिए। इसके बाद से लगातार इसी टीम के साथ रहे। जब धोनी ने कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया तो कप्तानी के सबसे बड़े दावेदार रविंद्र जडेजा ही थे। उन्हें ही कमान भी दी गई। 

साल 2012 से सीएसके के लिए खेल रहे हैं रविंद्र जडेजा
रविंद्र जडेजा सीएसके के लिए तीसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उन्होंने 149 मैचों में 110 विकेट लिए हैं। वहीं, बल्लेबाज ने चेन्नई टीम के लिए 1,523 रन बनाए हैं। उन्होंने 2012 में टीम में आने के बाद कई शानदार पारियां खेली हैं, डेक्कन चार्जर्स के खिलाफ सीएसके के लिए अपने दूसरे मैच में 29 गेंदों में 48 रन बनाकर। उस विस्फोटक पारी ने चेन्नई को 74 रन से जीत दिलाई थी। नौ साल से 2021 तक फास्ट फॉरवर्ड और सीएसके अभी भी जडेजा को एक विशेष प्रदर्शन के साथ आने के लिए देख रहा है जो टीम को जीत के लिए मार्गदर्शन करेगा। पिछले साल जडेजा ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 28 गेंदों में नाबाद 62 रनों की पारी खेली थी, जिससे टीम को 69 रन से जीत मिली थी। उस मैच में जडेजा ने हर्षल पटेल को एक ओवर में 36 रन मारे थे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement