Monday, May 20, 2024
Advertisement

IPL 2022 KKR vs RR: अंपायर के बार-बार वाइड देने से झल्लाए संजू सैमसन, गुस्से में ले लिया यह फैसला

आईपीएल 2022 के 47वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हार झेलनी पड़ी। केकेआर ने लगातार पांच हार के बाद इस मैच में रिंकू सिंह और नितीश राणा की शानदार पारी की बदौलत जीत दर्ज की।

Written by: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: May 03, 2022 10:35 IST
अंपायर ने केकेआर की...- India TV Hindi
Image Source : IPL अंपायर ने केकेआर की पारी के 19वें ओवर में तीन वाइड बॉल दीं जो कि विवादित फैसला था, संजू सैमसन ने किया रिएक्ट

Highlights

  • संजू सैमसन ने अंपायर के फैसले के बाद गुस्से में लिया DRS
  • केकेआर ने राजस्थान को 7 विकेट से हराया
  • सोशल मीडिया पर भी आईपीएल में अंपायरिंग पर उठे सवाल

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में लगातार अंपायरिंग पर सवाल उठ रहे हैं। तकरीबन हर मैच में अंपायर्स के किसी न किसी फैसले पर चर्चाएं जरूर होती हैं। ऐसे ही विवादित फैसले कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेले गए 47वें मुकाबले में भी देखने को मिले। प्रसिद्ध कृष्णा के 19वें ओवर में रिंकू सिंह ऑफ स्टम्प के बाहर जाकर खेलते रहे और अंपायर ने ओवर की तीन गेंदें इस तरह वाइड दीं। इसके बाद कप्तान संजू सैमसन झल्ला गए और उन्होंने जबरन डीआरएस लेने का फैसला किया।

दरअसल ये वाकिया हुआ मैच की दूसरी यानी केकेआर की पारी के 19वें ओवर में। इस ओवर की पहले तीसरी गेंद अंपायर ने वाइड करार दी। जो कि लाइन के काफी क्लोज थी। इसके बाद ओवर की चौथी गेंद रिंकू सिंह खेलने के लिए काफी बाहर गए और अंपायर ने इसे फिर वाइड करार दिया। इस फैसे पर गुस्से में संजू सैमसन ने डीआरएस लेने का फैसला किया। रिप्ले में साफ दिख रहा था रिंकू काफी बाहर आ गए थे इस गेंद को खेलने लिहाजा ये वाइड नहीं थी।

इसके बाद ओवर की आखिरी गेंद फिर अंपायर ने इसी तरह वाइड दे दी। जिसको लेकर संजू सैमसन और राजस्थान का पूरा खेमा नाखुश नजर आया। ऐसा इसिलए क्योंकि दो ओवर पहले तक इन्हीं गेंदों को वाइड नहीं दिया गया था। साथ ही राजस्थान की पारी के दौरान जिस वक्त शिमरोन हेटमायर बल्लेबाजी कर रहे थे और शिवम मावी गेंदबाजी कर रहे थे उस वक्त भी अंपायर ने हेटमायर के ऑफ स्टम्प पर बाहर जाकर खेलने के कारण वाइड नहीं दी थी। शायद यही कारण रहा की सैमसन को गुस्सा आया।

अंपायरिंग पर उठे सवाल

इस सीजन में यह पहला ऐसा मौका नहीं है जब अंपायरिंग पर सवाल उठे हैं। इससे पहले राजस्थान और दिल्ली के ही एक मैच में ऋषभ पंत भी गुस्से में नजर आए थे और टीम के बल्लेबाजों को वापस बुलाने लगे थे। हालांकि, उनके ऊपर जुर्माना हुआ था लेकिन वह फैसला भी विवादित था। इसी कारण सोशल मीडिया पर भी आईपीएल के इस सीजन की अंपायरिंग को बेहद खराब बताया जा रहा है। कई लोग BCCI और ICC को टैग कर अंपायरिंग के लिए भी कमेटी बनाने की मांग कर रहे हैं।

IPL 2022: संजू सैमसन ने हार के लिए किसे ठहराया जिम्मेदार, KKR की जीत में चमके रिंकू सिंह ने कहा- 5 साल से था इंतजार

इस मैच की बात करें तो मैच में पहले खेलते हुए राजस्थान रॉयल्स ने 5 विकेट पर 152 रन बनाए थे। कप्तान संजू सैमसन ने 54 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली थी। इसके जवाब में केकेआर ने नितीश राणा (48 रन 37 गेंद) और रिंकू सिंह (42 रन 23 गेंद) की नाबाद पारियों की बदौलत 19.1 ओवर में 3 विकेट खोकर 158 रन बना लिए। लगातार पांच हार के बाद केकेआर को 10वें मैच में चौथी जीत मिली। राजस्थान को 10वें मैच में अपनी चौथी हार का सामना करना पड़ा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement