Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

IPL 2022: रविंद्र जडेजा की कप्तानी में CSK का हुआ ये हाल, 15 साल में पहली बार

पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस ने अभी तक एक भी मैच नहीं जीता है, वहीं सीएसके का भी खाता नहीं खुला है। 

Pankaj Mishra Written by: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: April 01, 2022 17:23 IST
Ravindra Jadeja- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Ravindra Jadeja

Highlights

  • आईपीएल 2022 में हुई है चेन्नई सुप​र​किंग्स की बहुत खराब शुरुआत
  • अपने पहले दोनों मैच हार गई है सीएसके, एलएसजी से भी मिली हार
  • एमएस धोनी के कप्तानी छोड़ने के बाद रविंद्र जडेजा बने हैं नए कप्तान

आईपीएल 2022 का रोमांच जारी है। सभी टीमें अपने अपने मैच खेल रही हैं। इस बार आईपीएल में दस टीमें हिस्सा ले रही हैं। इन दस टीमों में से तीन टीमें अभी भी ऐसी हैं, जो अपना खाता नहीं खोल पाई हैं। खास बात ये है कि इसमें आईपीएल की दो चैंपियन टीमें भी शामिल हैं। पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस ने अभी तक एक भी मैच नहीं जीता है, वहीं सीएसके का भी खाता नहीं खुला है। मुंबई इंडियंस ने तो एक ही मैच खेला है और अक्सर ये टीम पहला मैच हारती है, इसके बाद वापसी करती है। वहीं अगर सीएसके की बात करें तो ये टीम दो मैच खेल चुकी है, लेकिन जीत अभी तक नसीब नहीं हुई है। 

पहली बार लगातार पहले दो मैच हारी है सीएसके की टीम

इस बार पहली बार ऐसा हो रहा है कि सीएसके की कप्तानी एमएस धोनी नहीं कर रहे हैं। आईपीएल 2022 से ठीक पहले एमएस धोनी ने चेन्नई सुपरकिंग्स ने कप्तानी छोड़ दी थी और नया कप्तान रविंद्र जडेजा को बनाया गया। हालांकि जब रिटेंशन में रविंद्र जडेजा को एमएस धोनी से ज्यादा पैसे दिए गए तभी लगने लगा था कि कुछ समय बाद रविंद्र जडेजा ही सीएसके के कप्तान होंगे। आखिरकार उसका ऐलान भी कर दिया गया। ये बात अलग है ​कि मैदान पर एमएस धोनी रविंद्र जडेजा की पूरी मदद कर रहे हैं। आईपीएल के 15 साल के इतिहास में ये पहली बार हुआ है कि सीएसके आईपीएल में अपने पहले दो मैच हार गई हो, इससे पहले कभी ऐसा नहीं हुआ। 

सीएसके का अगला मैच पंजाब किंग्स के साथ
हालांकि राहत की बात ये है कि अभी आईपीएल की शुरुआत भर है और कई मैच खेले जाने बाकी हैं। लेकिन जब कोई टीम 200 से ज्यादा रन बनाने के बाद भी हार जाती हो तो फिर ये सोचना जरूरी हो जाता है कि दिक्कत कहां आ रही है। सीएसके का अगला मैच अब पंजाब किंग्स से होना है, जो तीन अप्रैल को खेला जाएगा। इसमें कुछ समय ही बाकी है, टीम को अपनी कमियों को सुधार कर ही मैदान में उतरना होगा। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement