Friday, April 19, 2024
Advertisement

GT vs RR : आज इन 5 खिलाड़ियों पर रखें नजर, दिला सकते हैं जीत

आईपीएल 2022 में आज गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच मैच है। दोनों टीमें अपने चार में से तीन तीन मैच जीत चुकी हैं।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: April 14, 2022 13:03 IST
Joss Buttler- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@IPL Joss Buttler

RR vs GT Dream11 Team Prediction, Rajasthan Royals vs Gujarat Titans Probable Playing XI for Today's Match IPL 2022 RR vs GT

आईपीएल 2022 में आज गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच मैच है। दोनों टीमें अपने चार में से तीन तीन मैच जीत चुकी हैं और प्वाइंट्स टेबल में छह अंक लेकर आगे चल रही हैं। राजस्थान रॉयल्स का नेट रनरेट भी काफी अच्छा है, इसलिए ये टीम इस वक्त टेबल टॉपर है, वहीं इतने ही अंक होने के बाद भी गुजरात टाइटंस की टीम पांचवें नंबर पर चल रही है। दोनों टीमों इस वक्त काफी अच्छी नजर आ रही हैं। आज दोनों टीमों से कौन से ऐसे पांच खिलाड़ी हो सकते हैं, जो बेहतरीन प्रदर्शन कर सकते हैं और आपको जीत दिला सकते हैं, चलिए इस पर एक नजर डालते हैं। 

हार्दिक पांड्या : हार्दिक पांड्या गुजरात टाइटंस के कप्तान हैं और इस वक्त अच्छे फार्म में भी नजर आ रहे हैं। वे अब तक चार मैचों में 141 रन जोड़ चुके हैं और खास बात ये है कि वे गेंदबाजी भी कर रहे हैं। कभी वे शुरुआत में ही गेंदबाजी के लिए आ जा रहे हैं, वहीं कई बार बीच के ओवर में गेंदबाजी करते हैं। वे बल्ले और गेंद दोनों से कमाल करने वाले खिलाड़ी हैं। आज भी वे अच्छा खेल सकते हैं। 

शुभमन गिल : गुजरात टाइटंस की टीम अच्छा खेल दिखा रही है, इसमें बड़ा योगदान शुभमन गिल का है। शुभमन गिल पर भरोसा जताते हुए टीम ने नीलामी से पहले ही खरीद लिया था। शुभमन गिल अब तक चार मैचों में 187 रन बना चुके हैं। उनका औसत करीब 46 का है और स्ट्राइक रेट 159 के आसपास। पिछले मैच में फेल होने के बाद वे इस मैच का इंतजार कर रहे होंगे और आज अच्छे रन बना सकते हैं। 

जॉस बटलर : राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर का बल्ला इस वक्त आग सा उगल रहा है। वे लगातार रन बना रहे हैं और एक शतक भी ठोक चुके हैं। इस वक्त 218 रन बनाकर वे ऑरेंज कैप पर कब्जा जमाए हुए हैं। उन्होंने अपनी टीम के लिए सभी चार मैच खेले हैं और इसमें उनका अब तक औसत 72 के करीब का है, वहीं स्ट्राइक रेट 141 का है। वे आज भी रन बना सकते हैं। 

शिमरोन हेटमायर : शिमरोन हेटमायर इस बार राजस्थान रॉयल्स के लिए खेल रहे हैं, ये ऐसा खिलाड़ी है जो कभी भी मैच का नक्श बदलने की काबिलियत रखता है। वे अब तक 84 की औसत और 178 के स्ट्राइक रेट से 168 रन बना चुके हैं। वे इस मैच में चल जाएं तो कोई बड़ी बात नहीं होनी चाहिए। 

युजवेंद्र चहल : युजवेंद्र चहल इस बार राजस्थान रॉयल्स के लिए खेल रहे हैं और बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे हैं। वे अब तक 11 खिलाड़ियों को पवेलियन की राह दिखा चुके हैं और पर्पल कैप पर उन्हीं का कब्जा है। कोई भी मैच ऐसा नहीं है, जिसमें युजवेंद्र चहल ने विकेट न लिया हो, ये खिलाड़ी गुजरात टाइटंस के लिए भी खतरा बन सकता है। 

जीटी बनाम आरआर में क्या हो आपकी ड्रीम 11 टीम 

विकेट कीपर : मैथ्यू वेड, संजू सैमसन
बल्लेबाज : ​शुभमन गिल (C), देवदत्त पडिक्कल, शिमरोन हेटमायर, साई सुदर्शन
आलाराउंडर : हार्दिक पांड्या (VC)
गेंदबाज : युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, ट्रेंट बोल्ट, राशिद खान

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement