Friday, May 17, 2024
Advertisement

RR vs LSG : मार्कस स्टॉयनिस को नंबर 8 पर क्यों भेजा, राहुल ने बताई ये खास वजह

राजस्थान रॉयल्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को आखिर में तीन रन के मामूली अंतर से हरा दिया।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: April 11, 2022 9:30 IST
KL Rahul- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@LUCKNOWIPL KL Rahul

Highlights

  • आईपीएल में रविवार को एलएसजी और आरआर में सुपरहिट मुकाबला
  • राजस्थान रॉयल्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को तीन रन से दी मात
  • राजस्थान रॉयल्स की टीम छह अंकर लेकर प्वाइंट्स टेबल की टॉपर

आईपीएल में रविवार को एक शानदार मैच खेला गया। लखनऊ सुपर जायंट्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया मैच आखिरी गेंद तक चला। हालांकि राजस्थान रॉयल्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को आखिर में तीन रन के मामूली अंतर से हरा दिया। इस जीत के साथ ही राजस्थान रॉयल्स की टीम प्वाइंट्स टेबल में नंबर एक पर पहुंच गई है। वहीं लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम अभी नीचे है। राजस्थान ने छह विकेट के नुकसान पर 165 रन बनाए और लखनऊ सुपर जायंट्स के सामने जीत के लिए 166 रनों का टारगेट रखा। लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम लाख कोशिश के बाद भी आठ विकेट पर 162 रन ही बना सकी और हार गई। लखनऊ सुपर जायंट्स ने एक रन, दो और फिर 14 रन पर तीन विकेट गंवाने के बाद मैच में वापसी की, लेकिन लक्ष्य से तीन रन दूर रह गई। 

इसलिए मार्कस स्टॉयनिस को नीचे बल्लेबाजी के लिए भेजा

तीन रन से मैच हारने के बाद लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान लोकेश राहुल ने कहा कि उनकी टीम ऐसे बल्लेबाज हैं, जो किसी भी स्थिति में मैच का रुख बदल सकते हैं। राहुल ने मैच के बाद कहा कि हमारे पास ऐसी टीम है, जो कभी मुकाबले से बाहर नहीं होती। हम शुरुआत में तीन विकेट गिरने के बाद भी जीतने के बारे में सोच रहे थे। हमें बीच के ओवरों में अच्छी साझेदारी की जरूरत थी। आखिर में मार्कस स्टॉयनिस ने टीम को जीत दिलाने की पूरी कोशिश की। उन्होंने 17 गेंद में नाबाद 38 रन बनाने वाले मार्कस स्टोइनिस को बल्लेबाजी में आठवें क्रम पर भेजने के फैसले का बचाव करते हुए कहा कि स्टॉयनिस को बाद में भेजने का फैसला इसलिए किया था क्योकि हमारे पास कई खिलाड़ी हैं, जो बल्लेबाजी कर सकते हैं, ऐसे में हम उस मुश्किल समय को निकालना चाहते थे। 

संजू सैमसन ने की कुलदीप सेन की तारीफ
राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने आखिरी ओवर में मार्कस स्टोइनिस के सामने 15 रन का बचाव करने वाले डेब्यू कर रहे तेज गेंदबाज कुलदीप सेन की तारीफ की। उन्होंने कहा किसेन ने अपने शुरुआती तीन ओवरों में अच्छी गेंदबाजी की थी। मैंने उसे सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में देखा था। उसके पास अच्छा कौशल है और वह भारत के लिए खेल सकता है। उसमें वाइड यॉर्कर डालने का आत्मविश्वास था। उन्होंने 41 रन देकर चार विकेट लेने वाले मैन ऑफ द मैच युजवेंद्र चहल को मौजूदा समय का सर्वश्रेष्ठ लेग स्पिनर करार दिया। 

(Bhasha inputs)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement