Friday, April 26, 2024
Advertisement

RR vs MI : जॉस बटलर ने जड़े लगातार चार छक्के, फिर कर दी ऐसी गलती कि नजर लग गई

राजस्थान रॉयल्स की बल्लेबाजी चल रही थी, मैच के 15 ओवर पूरे हो गए थे। राजस्थान रॉयल्स तीन विकेट के नुकसान पर 102 रन बना चुकी थी।

Pankaj Mishra Written by: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: April 30, 2022 23:04 IST
Joss Buttler- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@IPL Joss Buttler

Highlights

  • जॉस बटलर ने ऋतिक शौकीन के ओवर में जड़े लगातार चार छक्के
  • चार छक्के लगाने के बाद जॉस बटलर ने बदल दिया अपना बल्ला
  • ​इसी ओवर की आखिरी गेंद पर ऋतिक शौकीन ने किया बटलर को आउट

आईपीएल 2022 में जॉस बटलर का बल्ला आग उगल रहा है। राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज जॉ​स बटलर लगातार रन बनाए जा रहे हैं। आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज को ऑरेंज कैप मिलती है। वही ऑरेंज कैप इस वक्त जॉस बटलर के पास है। ​शनिवार को जब मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच मैच खेला गया, इसमें एक बार फिर जॉस बटलर ओपनिंग के लिए आए। मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेले गए इस मैच  में जॉस बटलर ने काफी धीमी बल्लेबाजी की। लेकिन जब कप्तान रोहित शर्मा ने गेंदबाज ऋतिक शौकीन को मोर्चा पर लगाया तो जॉस बटलर ने उन पर हमला कर दिया। जॉस बटलर ने एक के बाद एक लगातार चार छक्के लगा दिए, लेकिन वे छह छक्के नहीं लगा पाए। 

राजस्थान रॉयल्स की बल्लेबाजी चल रही थी, मैच के 15 ओवर पूरे हो गए थे। राजस्थान रॉयल्स तीन विकेट के नुकसान पर 102 रन बना चुकी थी। 16वां ओवर लेकर आए ऋतिक शौकीन। जॉस बटलर ने पहली ही गेंद पर जोरदार छक्का लगा दिया। अगली गेंद पर जॉस बटलर ने फिर छक्का जड़ा। जॉस बटलर यहीं नहीं रुके, उन्होंने तीसरी गेंद पर फिर छक्का लगा दिया। बस फिर क्या था, जॉस बटलर ने छक्कों की हैट्रिक पूरी कर दी। इसके बाद सभी नजर इस पर थी क्या चौथी गेंद पर भी जॉस बटलर छक्का मारेंगे। जॉस बटलर ने चौथी गेंद पर भी छक्का मार दिया। इसके बाद लगने लगा क्या जॉस बटलर दो और छक्के लगाकर ओवर में छह छक्के लगा देंगे। इससे पहले कि पांचवीं गेंद आती, जॉस बटलर ने गलती कर दी। जिस बल्ले से उन्होंने चार लगातार चौके लगाए थे, उसे बदल दिया। शायद इसके बाद जॉस बटलर को बल्ले से कोई दिक्कत हो रही थी। पांचवीं गेंद आफ स्टंप के बार थी, जॉस बटलर उस तक पहुंच ही नहीं पाए। इसके बाद ओवर की आखिरी और छठी गेंद पर ऋतिक शौकीन ने उन्हें आउट भी कर दिया। 

हालांकि आउट होने से पहले जॉस बटलर राजस्थान रॉयल्स की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए। आईपीएल के एक सीजन में अब राजस्थान रॉयल्स के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हो गए हैं। अब तक वे 566 रन बना चुके हैं। इससे पहले साल 2012 में अजिंक्य रहाणे ने एक सीजन में 560 रन बनाए थे, उस रिकॉर्ड को जॉस बटलर ने तोड़ दिया है।

राजस्थान रॉयल्स के लिए एक आईपीएल सीजन में सबसे ज्यादा रन

566 : जॉस बटलर (2022)
560 : अजिंक्य रहाणे (2012)
548 : जॉस बटलर (2018)
543 : शेन वाटसन (2013)
540 : अजिंक्य रहाणे (2015)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement