Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

SRH vs RCB : हैदराबाद की बहुत बड़ी जीत, दूसरे नंबर पर मारी छलांग

हैदराबाद ने इस स्कोर को एक विकेट के नुकसान पर आठ ओवर में ही 72 रन बना लिए और 9 विकेट से मैच अपने नाम कर लिया।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: April 23, 2022 22:07 IST
kane Williamson- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@IPL kane Williamson

Highlights

  • एसआरएच ने आरसीबी को 9 विकेट से हराया
  • आरसीबी ने रखा था 69 रनों का छोटा टारगेट
  • एसआरएच ने 8 ओवर में ही जीत लिया मैच

आईपीएल 2022 के आज के मैच में केन विलियमसन की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद ने फाफ डुप्लेसी की कप्तानी वाली आरसीबी को बुरी तरह से हराया। एसआरएच ने आरसीबी को 9 विकेट से करारी मात दी। पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी ने एसआरएच के खिलाफ 68 रन बनाए और हैदराबाद को जीत के लिए 69 रन बनाने थे। हैदराबाद ने इस स्कोर को एक विकेट के नुकसान पर आठ ओवर में ही 72 रन बना लिए और 9 विकेट से मैच अपने नाम कर लिया। सनराइसर्ज हैदराबाद का केवल एक ही खिलाड़ी आउट हुआ। सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा 47 रन बनाकर आउट हो गए, उन्हें हर्षल पटेल ने आउट किया। इस जीत के साथ ही सनराइसर्ज हैदराबाद की टीम प्वाइंट्स टेबल में सीधे नंबर दो पर पहुंच गई है। इस मैच से पहले टीम पांचवें नंबर पर थी, लेकिन इतनी बड़ी जीत से टीम का नेट रनरेट काफी अच्छा हो गया है। गुजरात टाइटंस की टीम अभी भी नंबर एक पर बनी हुई है। 

इससे पहले टी नटराजन के तीन और मार्को जेनसेन के तीन विकेट की घातक गेंदबाजी की वजह से सनराइजर्स हैदराबाद ने आरसीबी को 16.1 ओवरों में 68 रनों पर समेट दिया। टीम की ओर से सुयश प्रभुदेसाई ने सबसे ज्यादा 15 रन बनाए, इसके बाद दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल  रहे, जिन्होंने 12 रनों का योगदान दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बैंगलोर की शुरुआत बेहद शर्मनाक रही, क्योंकि उन्होंने पावरप्ले में चार विकेट खोकर 31 रन बनाए। इस दौरान, कप्तान फाफ डु प्लेसिस 5 रन, विराट कोहली शून्य, अनुज रावत शून्य और ग्लेन मैक्सवेल जल्द ही पवेलियन लौट गए। इसके बाद हैदराबाद के गेंदबाज बैंगलोर के बल्लेबाजों पर हावी रहे और विकेट गिराते चले गए। नौवें ओवर में जगदीश सुचित की गेंद पर सुयेश प्रभुदेसाई (15) आउट हो गए। वहीं, उनके और शाहबाज के बीच 25 गेंदों में 27 रनों की साझेदारी का भी अंत हो गया, जिससे बैंगलोर की आधी टीम महज 47 रनों पर ही पवेलियन लौट गई। इसके बाद भी विकेट गिरने का सिलसिला जारी रहा और शाहबाज (7) और दिनेश कार्तिक (0) भी चलते बने, जिससे 10 ओवरों के बाद टीम का स्कोर 7 विकेट के नुकसान पर 51 रन हो गया।

इस बीच, 13वें ओवर में नटराजन ने हर्षल (4) को बोल्ड कर अपना दूसरा विकेट लिया। 16वें ओवर में नटराजन ने हसरंगा (8) को भी अपना शिकार बना लिया। इसके बाद भुवनेश्वर मोहम्मद सिराज (2) कप्तान विलियम्सन के हाथों कैच आउट कराया, जिससे बैंगलोर की टीम 16.1 ओवर में 68 रनों पर सिमट गई। अब हैदराबाद को जीतने के लिए 69 रन बनाने होंगे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement