1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2022
  5. VIDEO IPL 2022 : उमरान मलिक ने फेंक दी सबसे तेज बॉल, जानिए कितनी स्पीड

VIDEO IPL 2022 : उमरान मलिक ने फेंक दी सबसे तेज बॉल, जानिए कितनी स्पीड

चेन्नई सुपरकिंग्स की पारी का दसवां ओवर लेकर उमरान मलिक आए। इस ओवर की दूसरी गेंद पर उनके सामने रुतुराज गायकवाड़ थे।

Pankaj Mishra Written by: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: May 01, 2022 22:04 IST
Umran Malik- India TV Hindi
Image Source : PTI Umran Malik

Highlights

  • उमरान मलिक ने मैच के दसवें ओवर में फेंकी 154 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद
  • रुतुराज गायकवाड़ समझ नहीं पाए गेंद को, लेकिन फिर से मिल गए उन्हें चार रन
  • एसआरएच के उमरान मलिक ने आईपीएल 2022 की सबसे तेज गेंदबाज आज फेंकी

Fastest Ball in IPL  2022 : आईपीएल 2022 के लिए आज का दिन बहुत खास रहा। पहली बात तो ये कि आज आईपीएल 2022 में एमएस धोनी पहली बार कप्तानी करते हुए नजर आए। एक दिन पहले ही रविंद्र जडेजा ने कप्तानी छोड़ी थी, इसके बाद महेंद्र सिंह धोनी को नया कप्तान फिर से बनाया गया। दूसरी बात ये कि आज के मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद के स्पीड स्टार उमरान मलिक ने इस साल की सबसे तेज गेंद फेंक दी। इस गेंद की स्पीड 154 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से की गई थी। 

चेन्नई सुपरकिंग्स की पारी का दसवां ओवर लेकर उमरान मलिक आए। इस ओवर की दूसरी गेंद पर उनके सामने रुतुराज गायकवाड़ थे। हालांकि सबसे तेज गेंद पर रुतुराज गायकवाड़ चौका लगाने में कामयाब हो जाते हैं। दरअसल आज के मैच में रुतुराज गायकवाड़ गजब के फार्म में थे, उन्हें रोकना और आउट करना आसान नहीं था। हालांकि इसके बाद जब सीएसके के कप्तान एमएस धोनी क्रीज पर आए तो उमरान मलिक ने एक और तेज गेंद डाली। उसकी स्पीड भी 154 किलोमीटर प्रति घंटे के रफ्तार से ही थी। इस गेंद पर धोनी कोई रन नहीं बना सके। ये एक यार्कर गेंद थी, जो सटीक बैठी। आज उमरान मलिक हालांकि कोई विकेट नहीं ले पाए। उन्होंने अपने चार ओवर में 48 रन दिए और विकेटलेस गए। 

इससे पहले जब सनराइजर्स हैदराबाद का मुकाबला गुजरात टाइटंस से था, तब उमरान मलिक की तेज गेंदों ने जमकर कहर बरपाया था। इस मैच में उन्होंने चार ओवर में केवल 25 रन देकर पांच विकेट अपने नाम किए थे। ये मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया था। उस मैच में उन्होंने 152.8 किलोमीटर की गति से गेंदबाजी की थी। आज के मैच की बात करें तो रुतुराज गायवाड़ अपना शतक लगाने से चूक गए। उन्होंने 99 रन की शानदार पारी खेली। गायकवाड़ ने 57 गेंद पर 99 रन रन बनाए। इस दौरान उन्होंने छह छक्के और छह चौके लगाए। उनका स्ट्राइक रेट 173 से भी ज्यादा का रहा। यही कारण रहा कि सीएसके ने सनराइजर्स हैदराबाद के सामने दो विकेट पर 202 रन बनाए और एसआरएच के सामने जीत के लिए 203 रनों का टारगेट रखा।