Friday, April 19, 2024
Advertisement

दुबई होम मैराथन में भाग लेंगे 62 देशों के 749 धावक

इस मैराथन में भाग लेने वालों में 526 पुरुष और 223 महिलाएं शामिल हैं। सबसे युवा भागीदार 18 साल का जबकि सबसे उम्रदराज 65 साल का है।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: April 09, 2020 16:20 IST
Marathon- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Marathon

दुबई| विश्व की पहली ‘होम मैराथन’ का शुक्रवार को यहां आयोजन किया जाएगा जिसमें 62 देशों का प्रतिनिधित्व करने वाले 749 धावक अपने घरों में 42.195 किमी की दूरी तय करेंगे। इस मैराथन में भाग लेने वालों में 526 पुरुष और 223 महिलाएं शामिल हैं। सबसे युवा भागीदार 18 साल का जबकि सबसे उम्रदराज 65 साल का है। मैराथन संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के समयानुसार सुबह आठ बजे से शाम छह बजे के बीच आयोजित की जाएगी।

इस तरह से भागीदार दस घंटे के अंदर इसमें भाग लेंगे। ‘होम मैराथन’ में भी 42.195 किमी की दूरी तय करनी होगी और यह सभी आयु वर्ग के लोगों के लिये खुली है। इसमें इस क्षेत्र के कई धावक भाग ले रहे हें। यूएई के अलावा कुवैत, सऊदी अरब, ओमान, बहरीन और जोर्डन के धावक भी इसमें हिस्सा लेंगे। इस मैराथन का आयोजन दुबई खेल परिषद (डीएससी), एएसआईसीएस मिडिल ईस्ट और 5:30 रन क्लब के संयुक्त तत्वावधान में किया जा रहा है। भागीदार दौड़ने के लिये अपने कोर्स का आकार स्वयं तय कर सकते हैं लेकिन ट्रेडमिल या किसी अन्य उपकरण का उपयोग करने की अनुमति नहीं होगी।

सार्वजनिक स्थानों पर दौड़ने की अनुमति भी नहीं होगी। प्रतिभागियों को यह सुनिश्चित करना होगा कि उनके पास पूरी तरह से चार्ज स्मार्टवाच और स्मार्टफोन है जिसमें स्ट्रैवा एप्प काम कर रहा है। उन्हें स्ट्रैवा पर ‘मैराथन एट होम’ समूह से जुड़ना होगा और लगातार जुड़े रहना होगा। यह ट्रैक उनका समय और दूरी तय करने में मदद करेगा। शीर्ष पर रहने वालों के लिये पुरस्कार की व्यवस्था है जबकि दौड़ पूरी करने वालों को प्रमाणपत्र दिया जाएगा। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement