Monday, April 29, 2024
Advertisement

लॉकडाउन के चलते आइजोल एफसी के खिलाड़ी घर में तैयार कर रहे हैं जिम

इस स्थिति में भारत के फुटबॉल क्लब आइजोल एफसी के स्थानीय खिलाड़ी घर में ही जिम बना फिटनेस बनाए रखने की कोशिश कर रहे हैं।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: April 27, 2020 21:28 IST
Football- India TV Hindi
Image Source : @INDIANFOOTBALL/TWITTER Football

नई दिल्ली| कोविड-19 के प्रभाव को रोकने के लिए पूरे देश में बंद लागू है और ऐसे में जिम भी बंद हैं। इस स्थिति में भारत के फुटबॉल क्लब आइजोल एफसी के स्थानीय खिलाड़ी घर में ही जिम बना फिटनेस बनाए रखने की कोशिश कर रहे हैं। पूर्वोत्तर में हालांकि स्थिति अभी भी नियंत्रण में है, लेकिन खिलाड़ी अपने घर में ही समय बिता रहे हैं और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे हैं।

आइजोल एफसी के फॉरवर्ड खिलाड़ी जोनाथन लालराव्नगबाव्ला ने आई-लीग की वेबसाइट से बात करते हुए कहा, "यहां स्थिति नियंत्रण में है। मिजोरम के लोग समझते हैं कि लॉकडाउन क्यों है और वह सरकार द्वारा दिए जा रहे सुझावों का पालन कर रहे हैं।"

बंद की स्थिति में कई खिलाड़ियों ने अपने घर में ही जिम तैयार कर ली है। 2019-20 आई-लीग सीजन में छह गोल करने वाले रोचारजेला ने कहा, "मैं इस समय को अपने घर को जिम में तब्दील करने की कोशिश कर रहा हूं। मेरे पास ट्रैडमिल है इसलिए मैं कुछ कार्डियो कर लेता हूं और सुबह में कुछ स्ट्रेचिंग। मैं 300 से ज्यादा पुशअप और 70 पुल आप के साथ दिन का अंत करता हूं।"

ये भी पढ़ें : खिलाड़ियों पर पड़ने वाले अतिरिक्त बोझ को देखते हुए फीफा ने रखा प्रत्येक मैच 5 सब्सीट्यूशन का प्रस्ताव

22 साल के इस खिलाड़ी ने घर में डम्बल बना लिए हैं ताकि वह वजन उठाने की ट्रेनिंग कर सकें। उन्होंने कहा, "मैं घर पर ही अपने आप डम्बल बनाए हैं उनसे वजन उठाने की ट्रेनिंग कर रहा हूं।"

जोनाथन ने भी अपने हाथ से डम्बल बनाए हैं ताकि वह वजन की ट्रेनिंग कर सकें। उन्होंने कहा, "मैंने बांस का इस्तेमाल करते हुए डम्बल बनाए हैं। यह काफी सुरक्षित हैं और मुझे ट्रेनिंग करने में मदद मिल रही है। मैं साथ ही गेंद के साथ भी कुछ ट्रेनिंग करता हूं और कोर एक्सरसाइज ताकि मैं अपना टच खो दूं।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement