1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. चीन से स्पष्ट जवाब आने के बाद रद्द हो सकते हैं वहाँ होने वाले सभी बैडमिंटन टूर्नामेंट्स

चीन से स्पष्ट जवाब आने के बाद रद्द हो सकते हैं वहाँ होने वाले सभी बैडमिंटन टूर्नामेंट्स

बीडब्लूयएफ ने शनिवार को कहा है कि वह चीन में टूर्नामेंट्स आयोजित कराने के लिए स्थिति को लेकर स्पष्टता का इंतजार कर रही है।

IANS IANS
Published on: July 11, 2020 17:02 IST
Badminton- India TV Hindi
Image Source : GETTY Badminton

कुआलालम्पुर| विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्लूयएफ) ने शनिवार को कहा है कि वह चीन में टूर्नामेंट्स आयोजित कराने के लिए स्थिति को लेकर स्पष्टता का इंतजार कर रही है। चीन के खेल प्रशासन ने शुक्रवार को कहा है कि वह कोरोनावायरस के संक्रमण को रोकने के लिए इस साल किसी भी तरह के अंतराष्ट्रीय खेल टूर्नामेंट्स का आयोजन नहीं करेगी।

इसके कारण 16 से 20 दिसंबर के बीच होने वाले विश्व टूर फाइनल्स का आयोजन रद्द किया जा सकता है। इसके अलावा 15 से 20 सितंबर के बीच होने वाले चीन ओपन वर्ल्ड टूर सुपर 1000 टूर्नामेंट भी नहीं खेला जाएगा। वहीं ओपन वर्ल्ड टूर सुपर 750 जो तीन से आठ नवंबर के बीच होना था वह भी नहीं खेला जाएगा।

बीडब्ल्यूएफ ने एक बयान में कहा, "बीडब्ल्यूएफ चीन प्रशासन द्वारा जारी किए गए आदेश से वाकिफ है जिसमें उसने 2020 के बाकी बचे दिनों में अंतर्राष्ट्रीय खेल गतिविधियों को प्रतिबंधित कर दिया है।"

उन्होंने कहा, "बीडब्ल्यूएप संबंधित अधिकारियों जिसमें चीन बैडमिंटन संघ (सीबीए) से संपर्क में हैं और स्थिति को लेकर स्पष्टता हासिल कर रही है और साथ ही इस पर बात पर भी ध्यान दे रही है कि इससे बीडब्ल्यूएफ कैलेंडर-2020 पर क्या असर पड़ता है।"

इससे पहले, बीडब्ल्यूएफ ने चीन मास्टर्स और डच ओपन को रद्द करने का फैसला किया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड