1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. एशियाई खेल (निशानेबाजी): दीपक कुमार ने जीता 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा का रजत पदक

एशियाई खेल (निशानेबाजी): दीपक कुमार ने जीता 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा का रजत पदक

भारतीय निशानेबाज दीपक कुमार ने सोमवार को यहां जारी 18वें एशियाई खेलों में निशानेबाजी प्रतियोगिता में पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा का रजत पदक अपने नाम किया है।

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: August 20, 2018 12:31 IST
एशियाई खेल 2018, निशानेबाजी, दीपक कुमार- India TV Hindi
Image Source : @IOAINDIA एशियाई खेल (निशानेबाजी): दीपक कुमार ने जीता 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा का रजत

जकार्ता: भारतीय निशानेबाज दीपक कुमार ने सोमवार को यहां जारी 18वें एशियाई खेलों में निशानेबाजी प्रतियोगिता में पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा का रजत पदक अपने नाम किया है। इस स्पर्धा में हालांकि, रवि कुमार पदक नहीं जीत पाए। उन्हें चौथा स्थान प्राप्त हुआ। दीपक ने फाइनल में 247.1 अंक हासिल कर रजत पदक पर कब्जा जमाया। यह एशियाई खेलों के दूसरे दिन भारत की झोली में गिरा पहला पदक है। दीपक ने पहली बार एशियाई खेलों में पदक हासिल किया है।

इससे पहले, क्वालिफिकेशन में दीपक को पांचवां स्थान हासिल हुआ था, वहीं रवि ने चौथा स्थान हासिल किया था। फाइनल में एक समय पर दीपक बाहर होने की कगार पर थे, लेकिन उन्होंने शानदार वापसी करते हुए अच्छा प्रदर्शन कर ताइवान लु शाओचुआन को मात देते हुए रजत पर कब्जा जमाया। इस स्पर्धा का स्वर्ण पदक चीन के यांग हाओरान ने जीता है, वहीं कांस्य शाओचुआन को मिला है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड