Thursday, April 18, 2024
Advertisement

किरेन रिजिजू का फिट रहने के अनुरोध का एथलीटों ने किया समर्थन

रिजिजू ने लॉकडाउन के दौरान लोगों को घरों पर रहने और फिट रहने का अनुरोध किया है और इसके लिए उन्होंने लोगों से रस्सी कूद व्यायाम करने का भी अनुरोध किया है।

IANS Reported by: IANS
Published on: March 26, 2020 13:25 IST
Athletes support Kiren Rijiju's request to stay fit at home- India TV Hindi
Athletes support Kiren Rijiju's request to stay fit at home

नई दिल्ली। कोरोनावायरस के कारण पूरे देश में 21 दिनों का लॉकडाउन जारी है और भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) इस बीच फिट इंडिया मूवमेंट का बढ़ावा देने का काम कर रहा है। केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने लॉकडाउन के दौरान लोगों को घरों पर रहने और फिट रहने का अनुरोध किया है और इसके लिए उन्होंने लोगों से रस्सी कूद व्यायाम करने का भी अनुरोध किया है। रिजिजू ने सामाजिक दूरी बनाने के लिए लोगों से घरों पर इस तरह का एक्सरसाइज करने की अपील की है।

रिजिजू की इस अपील को अधिकतर भारतीय एथलीटों ने गंभीरता से लिया है। इन एथलीटों ने सोशल मीडिया पर अपने-अपने वीडियो पोस्ट किए हैं, जिसमें वह फिट रहने के लिए रस्सी कूद रहे हैं।

भारतीय पहलवान बजरंग पुनिया ने एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें वह करीब दो से तीन मिनट तक रस्सी कूद का अभ्यास कर रहे हैं और फिट इंडिया को बढ़ावा देने के लिए लोगों से भी ऐसा ही करने को कह रहे हैं।

महिला निशानेबाज अंजुम मोदगिल ने भी इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें वह रस्सी कूद रही हैं।

इनके अलावा एम सी मैरी कॉम, अमित पंघल, जेरेमी लालरिंगुआ, मिराबाई चानू और ज्योति सुरेखा वानम ने भी वीडियो पोस्ट किए है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement