Friday, April 26, 2024
Advertisement

पहली बार एटीपी फाइनल्स में होगा इलेक्ट्रोनिक लाइन कॉलिंग, वीडियो रिव्यू

एटीपी फाइनल्स के इतिहास में पहली बार 2020 में वीडियो रिव्यू और इलेक्ट्रोनिक लाइन कॉलिंग यानी लाइन के बाहर गेंद जाने पर इसकी जानकारी इलेक्ट्रोनिक डिवाइस के माध्य से दिए जाने की सुविधा होगी।

IANS Reported by: IANS
Published on: November 15, 2020 18:12 IST
ATP Finals to feature electronic line-calling and video review for the first time in tournament hist- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES ATP Finals to feature electronic line-calling and video review for the first time in tournament history

लंदन। एटीपी फाइनल्स के इतिहास में पहली बार 2020 में वीडियो रिव्यू और इलेक्ट्रोनिक लाइन कॉलिंग यानी लाइन के बाहर गेंद जाने पर इसकी जानकारी इलेक्ट्रोनिक डिवाइस के माध्य से दिए जाने की सुविधा होगी। एटीपी टूर की वेबसाइट के मुताबिक, कोविड-19 महामारी के कारण टूर्नामेंट में लाइन जज नहीं होंगे और हॉकआई लाइव के जरिए गेंद के लाइन से बाहर जाने की जानकारी उपलब्ध होगी। चेयर अंपयार पूरे मैच पर नजर रखेगा। अन्य चीजों पर संदेह पैदा होने पर खिलाड़ी रिव्यू ले सकेंगे।

ये भी पढ़ें - विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फैसला टीमों के प्रतिशत अंकों के आधार पर: रिपोर्ट

एटीपी टूर अधिकारी रॉस हचइंस ने लिखा, "नयेपन और तकनीक ने हमेशा एटीपी फाइनल्स की सफलता में अहम रोल निभाया है। हम लंदन में अपने 12वें और अंतिम साल के लिए टूर्नामेंट में इलेक्ट्रोनिक लाइन कॉलिंग और वीडियो रिव्यू को शामिल कर खुश हैं। और कई कारणों से यह सीजन हमें सही मौका देता है कि कोविड-19 के कारण हम जिन चुनौतियों का सामना कर रहे हैं उन्हें देखते हुए हम इनका उपयोग करें।"

उन्होंने कहा, "हमें लगता है कि, लंदन में जो पाबंदियां हैं, खासकर टेनिस में खिलाड़ियों और अधिकारियों के मेलजोल को लेकर, उन्हें देखते हुए यह सही समय है।"

ये भी पढ़ें - लंका प्रीमियर लीग लंबे समय में श्रीलंका क्रिकेट की मदद करेगी - मिकी आर्थर

15 से 22 नवंबर के बीच होने वाले एटीपी फाइनल्स और जनवरी में खेले गए एटीपी कप के वीडियो रिव्यू में एक अंतर है। एटीपी कप में इसका इस्तेमाल किया गया था। कोविड-19 प्रोटोकॉल्स के कारण एटीपी फाइनल्स में लाइन जज नहीं होगा और इलेक्ट्रोनिक लाइन कॉलिंग को उपयोग में लिया जाएगा, इसलिए इस बात पर रिव्यू नहीं लिया जा सकेगा कि गेंद लाइन के बाहर है या अंदर।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement