Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

Australian Open 2020 : सेमीफाइनल में पहुंचे नोवाक जोकोविच, फेडरर से होगा मुकाबला

नोवाक जोकोविच और रोजर फेडरर दोनों ही खिलाड़ी पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में एक दूसरे का सामना करेंगे। इन दोनों खिलाड़ियों ने मंगलवार को अपने-अपे क्वार्टर फाइनल जीत सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

IANS Reported by: IANS
Published on: January 28, 2020 19:44 IST
Novak Djokovic, Roger Federer, Roger Federer vs Novak Djokovic, Novak Djokovic vs Roger Federer, Aus- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGE Australian Open 2020: Novak Djokovic reaches the semi-finals, will face Federer

मेलबर्न। टेनिस जगत के दो दिग्गज स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और सर्बिया के नोवाक जोकोविक की साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन में भिड़ंत तय हो गई है। यह दोनों खिलाड़ी पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में एक दूसरे का सामना करेंगे। इन दोनों खिलाड़ियों ने मंगलवार को अपने-अपे क्वार्टर फाइनल जीत सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

वर्ल्ड नंबर-2 जोकोलिक ने कनाडा के मिलोस राओनिक को मात दी तो वहीं फेडरर ने अमेरिका के टैनीस सैंग्रेन को हराया।

जोकोविक ने राओनिक को सीधे सेटों में 6-4, 6-3, 7-6 (7-1) से मात दी। यह मैच दो घंटे 49 मिनट तक चला।

फेडरर को जीतने के लिए पांच सेटों का मुकाबला खेलना पड़ा, जहां उन्होंने अमेरिकी खिलाड़ी को 6-3, 2-6, 2-6, 7-6 (10-8), 6-3 से शिकस्त दी। फेडरर ने तीन घंटे 31 मिनट में यह जीत हासिल की।

फेडरर ने जीत के बाद कहा, "आपको कभी कभी भाग्यशाली होना पड़ता है। वे सात मैच प्वाइंटस मेरे नियंत्रण में नहीं है। मैं बस यही उम्मीद कर रहा था कि शायद वह एक या दो शॉट मिस करे। उन्होंने अपना खेल खेला और मैं भाग्यशाली रहा। जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ता गया, मुझे लय मिलती गई और मेरे ऊपर से दबाव कम होता गया। मैं इसके लायक नहीं था, लेकिन मैं यहां हूं और और मैं जाहिर तौर पर बहुत खुश हूं।"

20 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन फेडरर का जोकोविक के खिलाफ अब तक का करियर रिकॉर्ड 23-26 का रहा है।

स्विस खिलाड़ी जोकोविक से मेलबर्न में तीन मैच हार चुके हैं और ये सभी मैच सेमीफाइनल में हारे हैं, जो 2008, 2011 और 2016 में हुए थे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement