Friday, March 29, 2024
Advertisement

Australian Open : पाब्लो कारेनो बुस्ता को हराकर चौथे दौर में पहुंचे राफेल नडाल

टॉप सीड नडाल ने पुरुष एकल के तीसरे दौर में हमवतन पाब्लो कारेनो बुस्ता को 6-1, 6-4 से हराकर इस अपने करियर में इस टूर्नामेंट में 13वीं बार चौथे राउंड में जगह बना ली। 

IANS Edited by: IANS
Published on: January 25, 2020 15:35 IST
Rafael Nadal, Simona Halep, Australian Open, Nadal Australian open, Roger Federer- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Rafael Nadal

वर्ल्ड नबर-1 स्पेन के राफेल नडाल ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन के चौथे राउंड में प्रवेश कर लिया। टॉप सीड नडाल ने पुरुष एकल के तीसरे दौर में हमवतन पाब्लो कारेनो बुस्ता को 6-1, 6-4 से हराकर इस अपने करियर में इस टूर्नामेंट में 13वीं बार चौथे राउंड में जगह बना ली। अपने 20वें ग्रैंड स्लैम खिताब की तलाश में लगी नडाल का सामना चौथे दौर में निक किर्गियोस और कारेन खाचानोव के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से होगा।

नडाल ने मैच के बाद कहा, "मेरे लिए यह टूर्नामेंट का सबसे अच्छा मैच रहा। इसमें कोई शक नहीं। यह मेरे लिए काफी सकारात्मक बात है। आज मेरी सर्विस और फोरहैंड काफी अच्छे रहे। पाब्लो मेरे अच्छे दोस्त हैं। मैं बाकी के सीजन के लिए उन्हें शुभकामनाएं देना चाहता हूं।"

अन्य मुकाबलों में पांचवीं सीड ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थीम ने 29वीं सीड अमेरिकी खिलाड़ी टेलर फ्रीट्ज को दो घंटे 50 मिनट तक चले मुकाबले में 6-2, 6-4, 6-17, 6-4 से शिकस्त दी।

फ्रांस के जाएल मोफिल्स ने क्वालीफायर लात्विया के एर्नेस्ट गुलबिस को दो घंटे 27 मिनट में 7-6, 6-4, 6-3 से हराकर प्री-क्वार्टर फाइनल में कदम रखा।

वहीं, 17वीं सीड रूस के एंड्री रुब्लेव ने एक बड़ा उलटफेर करते हुए 11वीं फ्रांस के डेविड गोफिन को तीन घंटे तक चले मैराथन मुकाबले में 2-6, 7-6, 6-4, 7-6 से हराकर चौथे राउंड में जगह बनाई।

महिला वर्ग में दूसरी सीड चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिस्कोवा एक कड़े मुकाबले में हारकर बाहर हो गई।

एनास्तासिया पावलीचेंकोवा ने दो घंटे 25 मिनट तक चले मुकाबले में प्लिस्कोवा को 7-6, 7-6 से मात दी। अगले दौर में पावलीचेंकोवा का सामना वर्ल्ड नंबर-17 जर्मनी के एंजेलिक केर्बर से होगा।

इस बीच, चौथी सीड रोमानिया का सिमोना हालेप ने कजाखिस्तान की यूलिया पुतिन्तसेवा को एक घंटे 18 मिनट तक चले मुकाबले में 6-1, 6-4 से हराकर अगले राउंड में जगह बनाई।

एस्तोनिया की एनीट कोंटावीट ने छठी सीड स्विटजरलैंड की बी. बेनिक को 6-0, 6-1 से हराकर चौथे दौर में प्रवेश किया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement