Friday, April 19, 2024
Advertisement

Tokyo Olympics 2020: ब्रिटेन से हारने के बाद भारतीय महिला हॉकी टीम के कोच ने कहा- यह हमारा सबसे बुरा मैच था

भारतीय टीम की यह पूल ए में लगातार तीसरी हार है जिससे उसकी क्वार्टर फाइनल में पहुंचने की संभावनाओं को झटका लगा है।

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: July 28, 2021 11:19 IST
Bad decisions, worst match: India women's hockey coach...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER HANDLE/@HOCKEY INDIA Bad decisions, worst match: India women's hockey coach Sjoerd Marijne livid after 3rd straight loss in Tokyo Olympics 2020

भारतीय महिला हॉकी टीम के कोच सोर्ड मारिन ने बुधवार को ग्रेट ब्रिटेन से 1-4 की हार को वर्तमान ओलंपिक खेलों में अपनी टीम का सबसे खराब मैच करार दिया और अपने खिलाड़ियों को भी इस महत्वपूर्ण मैच में अच्छा प्रदर्शन नहीं करने के लिये लताड़ लगायी। भारत ने कई मौके गंवाये जिसके बाद मारिन ने खिलाड़ियों की आलोचना करने से परहेज नहीं की।

भारतीय टीम की यह पूल ए में लगातार तीसरी हार है जिससे उसकी क्वार्टर फाइनल में पहुंचने की संभावनाओं को झटका लगा है। मारिन ने मैच के बाद कहा, "यह हमारा सबसे बुरा मैच था। हम उम्मीद के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाये। निर्णय खराब थे और हमने अच्छा खेल नहीं दिखाया और मैं इससे बहुत निराश हूं।"

उन्होंने कहा, "हमने शुरू में ही गोल गंवा दिया था लेकिन हमारे खिलाड़ियों का व्यक्तिगत प्रदर्शन भी अच्छा नहीं रहा। मैं विश्लेषण कर सकता हूं कि क्या गलत हुआ लेकिन इसकी शुरुआत प्रत्येक खिलाड़ी के अपने स्तर पर पहुंचने से होती है और आज ऐसा नहीं हुआ।"

भारतीय टीम को इससे पहले विश्व में नंबर एक नीदरलैंड से 1-5 और जर्मनी से 0-2 से हार का सामना करना पड़ा था। रानी रामपाल की अगुवाई वाली टीम अगले मैच में शुक्रवार को आयरलैंड से भिड़ेगी। भारत को अब नाकआउट चरण में क्वालीफाई करने के लिये आयरलैंड और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने दोनों मैच जीतने होंगे। मारिन ने भी कहा कि उनके पास अब भी मौका है और उन्होंने अपने खिलाड़ियों को आत्ममंथन करने की सलाह दी।

Tokyo Olympics 2020 Day 5 Live Streaming : जानें कब, कहां और कैसे देखें लाइव टोक्यो ओलंपिक 2020

उन्होंने कहा, "हमारे पास अब भी मौका है। हम अब भी छह अंक हासिल कर सकते हैं जो क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के लिये पर्याप्त हैं। अब यही हमारा लक्ष्य है और यही बात मैं लड़कियों से कहूंगा लेकिन उन्हें (खिलाड़ियों) वास्तव में अपने व्यक्तिगत प्रदर्शन में गिरावट के कारणों के बारे में सोचना होगा।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement