1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. टोक्यो ओलंपिक में 3-4 पदक जीतने को लेकर आश्वस्त हैं बजरंग पूनिया

टोक्यो ओलंपिक में 3-4 पदक जीतने को लेकर आश्वस्त हैं बजरंग पूनिया

टोक्यो ओलंपिक का आयोजन इस साल होना था, लेकिन कोरोना वायरस के कारण इसे अगले साल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

IANS IANS
Published on: August 02, 2020 18:04 IST
Abhinav Bindra, asian games, Bajrang Punia, Deepak Punia silver, khelo india, Kiren Rijiju, Leander - India TV Hindi
Image Source : TWITTER  Bajrang Punia

एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता पहलवान बजरंग पूनिया अगले साल होने वाले टोक्यो ओलंपिक खेलों में भारतीय पहलवानों के बेहतर प्रदर्शन करने और पदक जीतने को लेकर आश्वस्त हैं। स्टार पहलवान का मानना है कि विश्व चैंपियनशिप में भारतीय पहलवानों के प्रदर्शन ने दिखा दिया है कि वे अच्छे फॉर्म में हैं।

पूनिया ने भारतीय टेबल टेनिस खिलाड़ी मुदित दानी के साथ ऑनलाइन लाइव चैट शो के दौरान कहा, " मुझे लगता है कि टोक्यो ओलंपिक में कुश्ती में हम तीन से चार पदक जीत सकते हैं। विश्व चैंपियनशिप, ओलंपिक से भी ज्यादा मुश्किल थी, लेकिन हमने वहां शानदार प्रदर्शन किया था। इसलिए मुझे लगता है कि भारतीय पहलवान टॉप फॉर्म में हैं, जोकि उन्हें टोक्यो में पदक का दावेदार बनाता है।"

टोक्यो ओलंपिक का आयोजन इस साल होना था, लेकिन कोरोना वायरस के कारण इसे अगले साल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

पूनिया (कांस्य, 65 किग्रा) के अलावा दीपक पूनिया (रजत, 86 किग्रा), विनेश फोगाट (कांस्य, 53 किग्रा) और रवि कुमार दहिया (कांस्य, 57 किग्रा) ने भी कजाकिस्तान में 2019 विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप में पदक जीतकर टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया था।

पूनिया ने अपने मौजूदा 65 किग्रा भार वर्ग को लेकर कहा, "मुझे लगता है कि 65 किग्रा, दुनिया में कठिन वर्ग है। कोई पहलवान नहीं है, जो विश्व चैंपियनशिप में खिताब या ओलंपिक में पदक जीतने में सफल रहा है। प्रत्येक संस्करण में हमेशा एक नया चैंपियन बनकर उभरता है। इस भार वर्ग में काफी मजबूत पहलवान हैं, जो अपने दिन होने पर किसी को भी हरा सकते हैं।"

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X