Friday, April 19, 2024
Advertisement

बिग बाउट मुक्केबाजी लीग : गुजरात जाएंट्स की दूसरी जीत, नार्थ ईस्ट राइनोज को हराया

निखत ने टॉस जीतकर दिग्गज सरिता देवी (60 किग्रा) का मुकाबला ब्लॉक कर दिया। सरिता को युवा मुक्केबाज जॉनी के खिलाफ रिंग में उतरना था।  

IANS Reported by: IANS
Published on: December 08, 2019 15:23 IST
big bout boxing, amit panghal, gujarat giants- India TV Hindi
Image Source : PTI Big bout boxing league: second victory of Gujarat Giants, defeated North East Rhinos

नई दिल्ली। गुजरात जाएंट्स की टीम ने इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम परिसर के केडी जाधव हॉल में खेले जा रहे भारतीय मुक्केबाजी महासंघ (बीएफआई) से मान्यता प्राप्त बिग बाउट लीग में नार्थ ईस्ट राइनोज को 4-3 से हरा दिया। शनिवार को हुए इस मुकाबले में नॉर्थईस्ट राइनोज की टीम अंत तक लड़ी और एक समय उसका स्कोर 2-2 से बराबरी पर था।

गुजरात की कप्तानी कर रहे अतिम पंघल (52 किलोग्राम भार वर्ग) और चिराग (57 किग्रा) ने अपनी टीम को 2-0 की बढ़त दिला दी। लेकिन राइनोज की कप्तानी कर रही निखत जरीन (51 किग्रा) और मंदीप जांगड़ा (69 किग्रा) ने गुजरात की इस बढ़त को रद्य कर दिया और टीम को 2-2 की बराबरी दिला दी।

निखत ने टॉस जीतकर दिग्गज सरिता देवी (60 किग्रा) का मुकाबला ब्लॉक कर दिया। सरिता को युवा मुक्केबाज जॉनी के खिलाफ रिंग में उतरना था।

अमित ने पहले राउंड में 52 किग्रा के मुकाबले में लालडिन माविया को मात दी जबकि निखत ने अपने पहले राउंड में तकनीकी आधार पर जीत दर्ज की। वर्ल्ड मील्रिटी गेम्स के कांस्य पदक विजेता चिराग ने 57 किग्रा में मोहम्मद एताश को हरा दिया।

मंदीप जांगड़ा को इसके बाद आशीषा कुल्हेरिया के खिलाफ मुकाबले में कड़े संघर्ष का सामना करना पड़ा। इस मैच में दुर्योधन सिंह नेगी की जगह रिंग में उतरे ओलंपिक टेस्ट इवेंट के रजत पदक विजेता आशीष ने पहले राउंड में मंदीप के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया। लेकिन नॉर्थईस्ट राइनोज के स्टार मंदीप ने मुकाबले पर अपनी पकड़ बनाते हुए शनदार जीत हासिल की।

एशियन यूथ की रजत पदक विजेता पूनम ने महिलाओं की 57 किग्रा वर्ग में प्रतिभाशाली आर्शी खनम को 4-1 से करारी मात दी। इसके बाद ब्रिटिश चैंपियन स्कॉटलैंड के फोरेस्ट वेडेड ने 91 किग्रा में उज्बेकिस्तान के इर्गाशेव तिमुर को हराकर गुजरात जाएंट्स की जीत पक्की कर दी।

अर्जेटीना के फ्रांसिस्को डेनियल वेरोन ने 75 किग्रा में आशीष कुमार पर रोमांचक जीत दर्ज की।

इससे पहले, अपने पहले मैच में हार झेलने के बाद ओडिशा वॉरियर्स ने बेंगलुरू ब्रॉलर्स के खिलाफ 6-1 की शानदार जीत दर्ज करके सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है।

इस जीत के बाद ओडिशा वॉरियर्स अंकतालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। पंजाब पैंथर्स अभी भी तीन मुकाबलों में 10 बाउट जीतकर तालिका में शीर्ष पर है।

गुजरात जाएंट्स की टीम दो मुकाबलों में नौ बाउट जीतकर तीसरे नंबर पर पहुंच गई है। नॉर्थईस्ट राइनोज की टीम दो मुकाबलों में सात बाउट जीतकर चौथे नंबर पर है। बेंगलुरू ब्रॉलर्स ने दो मुकाबलों में चार बाउट जीते हैं जबकि बॉम्बे बुलेटस ने एक मुकाबले में दो बाउट जीते हैं। टॉप चार टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेंगी।

तीन करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि वाली बिग बॉउट इंडियन बॉक्सिंग लीग शीर्ष भारतीय और अंतर्राष्ट्रीय मुक्केबाजों के लिए तीन सप्ताह तक चलने वाली एक टीम प्रतियोगिता है। इसमें छह टीमें भाग ले रही हैं और प्रत्येक टीमों में 14-14 मुक्केबाज हैं।

सभी टीमें एक-दूसरे के खिलाफ दूसरे के खिलाफ सात मैच खेलेंगे और टॉप चार टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेंगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement