Saturday, April 20, 2024
Advertisement

पी वी सिंधु ने बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर फाइनल्स का खिताब जीतकर रचा इतिहास

भारत की स्टार महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पी. वी. सिंधु ने शानदार प्रदर्शन कर रविवार को बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर फाइनल्स का खिताब अपने नाम कर लिया। वर्ल्ड नम्बर-6 सिंधु ने महिला एकल वर्ग के फाइनल में जापान की नोजोमी ओकुहारा को मात दी।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: December 16, 2018 12:49 IST
PV Sindhu- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES PV Sindhu

ग्वांगझू (चीन), 16 दिसम्बर (आईएएनएस)| भारत की स्टार महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पी. वी. सिंधु ने शानदार प्रदर्शन कर रविवार को बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर फाइनल्स का खिताब अपने नाम कर लिया। वर्ल्ड नम्बर-6 सिंधु ने महिला एकल वर्ग के फाइनल में जापान की नोजोमी ओकुहारा को मात दी। 

सिंधु ने वर्ल्ड नम्बर-5 ओकुहारा को एक घंटे और दो मिनट तक चले मैच में सीधे गेमों में 21-9, 21-17 से हराकर खिताबी जीत हासिल की। सिंधू अब इस उपलब्धि को हासिल करने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी बन गई हैं। सिंधू कई बार फाइनल मैच हारकर गोल्ड मेडल से चूक चुकी थीं लेकिन इस बार जैसे ही उन्होंने फाइनल जीता वैसे ही उनकी आंखों में खुशी के आंसू आ गए।

इससे पहले सिंधू ने संघर्षपूर्ण सेमीफाइनल में थाईलैंड की रतनाचोक इंतानोन की कड़ी चुनौती से पार पाकर 54 मिनट तक चले मैच में 21-16, 25-23 से जीत दर्ज की थी। विश्व में छठे नंबर की 23 वर्षीय सिंधू ने रियो ओलंपिक, पिछली दो विश्व चैंपियनशिप और जकार्ता एशियाई खेलों सहित कुछ बड़े टूर्नामेंटों में फाइनल गंवाया था लेकिन इस बार सिंधू ने ये मौका हाथ से जाने नहीं दिया और शानदार प्रदर्शन कर इतिहास रचने में कामयाबी हासिल की।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement