1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. वेस्टइंडीज ने पहले वनडे मैच में अफगानिस्तान को 7 विकेट से हराया

वेस्टइंडीज ने पहले वनडे मैच में अफगानिस्तान को 7 विकेट से हराया

रोस्टन चेज (94) और शाई होप (नाबाद 77) के अर्धशतकों की मदद से वेस्टइंडीज ने बुधवार को यहां भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए पहले एकदिवसीय मैच में अफगानिस्तान को सात विकेट से हरा दिया। 

IANS IANS
Published on: November 07, 2019 9:19 IST
वेस्टइंडीज ने पहले...- India TV Hindi
Image Source : @WINDIESCRICKET/TWITTER वेस्टइंडीज ने पहले वनडे मैच में अफगानिस्तान को 7 विकेट से हराया

लखनऊ| रोस्टन चेज (94) और शाई होप (नाबाद 77) के अर्धशतकों की मदद से वेस्टइंडीज ने बुधवार को यहां भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए पहले एकदिवसीय मैच में अफगानिस्तान को सात विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ वेस्टइंडीज ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। दोनों टीमों के बीच दूसरा वनडे मैच इसी स्टेडियम में शनिवार को खेला जाएगा।

वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए अफगानिस्तान को 45.2 ओवर में 194 रन पर ऑल आउट कर दिया। अफगानिस्तान के लिए रहमत शाह ने सर्वाधिक 61, इकराम अली खान ने 58, असगर अफगान ने 35 और गुलबदिन नैब ने 17 रनों का योगदान दिया। वेस्टइंडीज के लिए जैसन होल्डर, रोमारियो शेफर्ड और रोस्टन चेज ने दो विकेट लिए जबकि शेलडन कॉटरेल और हेडन वाल्श को एक-एक विकेट मिला।

अफगानिस्तान से मिले 195 रनों के लक्ष्य को वेस्टइंडीज की टीम ने 46.3 ओवर में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया। विंडीज ने 25 रन के अंदर ही अपने दो विकेट गंवा दिए। लेकिन फिर चेज और होप ने तीसरे विकेट के लिए 163 रनों की साझेदारी करके टीम को शानदार जीत दिला दी।

चेज ने 115 गेंदों पर 11 चौके लगाए। चेज को उनके हरफनमौला प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। होप ने 133 गेंदों पर पांच चौके जड़े। अफगानिस्तान की ओर से मुजीब उर रहमान ने दो और नवीन उल हक ने एक विकेट हासिल किया।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X