Friday, April 26, 2024
Advertisement

कोरोना वायरस महामारी के कारण अमेरिका ओपन टेनिस टूर्नामेंट की पुरस्कार राशि में हुई कटौती

यूएसटीए ने कहा कि पुरुष और महिला एकल वर्ग में चैंपियन को 2020 में इनाम के तौर पर तीन मिलियन डॉलर (करीब 22 करोड़ 54 लाख रुपए) मिलेंगे।  

IANS Reported by: IANS
Published on: August 06, 2020 23:00 IST
Corona virus epidemic cuts US Open Tennis tournament prize money- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Corona virus epidemic cuts US Open Tennis tournament prize money

न्यूयॉर्क। कोरोना वायरस महामारी के कारण इस साल होने वाले अमेरिका ओपन टेनिस टूर्नामेंट की पुरस्कार राशि में कटौती की गई है। यूएस टेनिस एसोसिएशन (यूएसटीए) ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि 31 अगस्त से शुरू होने वाले इस टूर्नामेंट की पुरस्कार राशि में इस बार पिछले साल के मुकाबले 8.50 लाख डॉलर (करीब 6 करोड़ 36 लाख रुपए) की कटौती की गई है।

यूएसटीए ने कहा कि पुरुष और महिला एकल वर्ग में चैंपियन को 2020 में इनाम के तौर पर तीन मिलियन डॉलर (करीब 22 करोड़ 54 लाख रुपए) मिलेंगे।

यूएसटीए के मुताबिक, इस साल टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों को कुल 53.4 मिलियन डॉलर (करीब 399 करोड़ रुपए) राशि ईनाम के तौर पर दी जाएगी, जोकि पिछले साल 57.2 मिलियन डॉलर (करीब 427 करोड़ रुपए) से करीब सात फीसदी कम है।

टूर्नामेंट के एकल वर्ग के पहले राउंड में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों को मिलने वाली पुरस्कार राशि में पिछले साल के मुकाबले पांच फीसदी का इजाफा हुआ है। पिछले साल खिलाड़ियों को 58,000 डॉलर (करीब 43 लाख रुपए) मिलते थे, जबकि इस साल 61,000 डॉलर (करीब 45 लाख रुपए) मिलेंगे।

दूसरे और तीसरे राउंड तक पहुंचने वाले खिलाड़ियों को मिलने वाली पुरस्कारा राशि में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement