Friday, April 19, 2024
Advertisement

COVID-19: टोक्यो ओलंपिक के बाद अब कॉमनवेल्थ यूथ गेम्स भी हुए स्थगित

राष्ट्रमंडल खेल महासंघ (सीजीएफ) ने कोविड-19 महामारी की वजह से एक साल के लिए टले तोक्यो ओलंपिक की तारीखों से टकराव के बाद 2021 में प्रस्तावित राष्ट्रमंडल युवा खेलों को 2023 तक स्थगित कर दिया।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: May 01, 2020 18:08 IST
COVID-19: टोक्यो ओलंपिक के...- India TV Hindi
Image Source : @THECGF COVID-19: टोक्यो ओलंपिक के बाद अब कॉमनवेल्थ यूथ गेम्स भी हुए स्थगित

नई दिल्ली। राष्ट्रमंडल खेल महासंघ (सीजीएफ) ने कोविड-19 महामारी की वजह से एक साल के लिए टले तोक्यो ओलंपिक की तारीखों से टकराव के बाद 2021 में प्रस्तावित राष्ट्रमंडल युवा खेलों को 2023 तक स्थगित कर दिया। तोक्यो ओलंपिक का आयोजन इस साल 23 जुलाई से आठ अगस्त तक होना था लेकिन पिछले महीने इसे एक साल के लिए स्थगित कर दिया गया।

सीजीएफ से जारी बयान में कहा गया, ‘‘राष्ट्रमंडल खेल महासंघ कार्यकारी बोर्ड ने 2021 राष्ट्रमंडल युवा खेलों किसी अन्य तिथि पर कराने के विकल्पों पर विचार करने का निर्णय लिया है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘इस महामारी के कारण वैश्विक खेल कैलेंडर प्रभावित हुआ है जिसका मतलब यह है कि तोक्यो ओलंपिक और पैरालंपिक खेलों का आयोजन 2021 में उस समय होगा जो तारीख युवा खेलों के लिए निर्धारित था।’’

बयान में कहा गया, ‘‘सकारात्मक चर्चा के बाद सीजीएफ भविष्य में इसके आयोजन के लिए सर्वोत्तम विकल्पों और समय-सीमा पर विचार करने के लिए तैयार हो गया है। संभवत: इसका आयोजन 2023 में होगा।’’ राष्ट्रमंडल युवा खेलों के सातवें सत्र का आयोजन एक से सात अगस्त तक त्रिनिदाद और टोबैगो में होना था। सीजीएफ ने कहा कि कैरेबियाई राष्ट्र खेलों की मेजबानी के लिए प्राथमिकता बना रहेगा। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement